IND vs AUS: कोहली ने इस प्लेयर को नहीं दिया एक मौका, रोहित की कप्तानी में होगा डेब्यू पक्का?
Advertisement

IND vs AUS: कोहली ने इस प्लेयर को नहीं दिया एक मौका, रोहित की कप्तानी में होगा डेब्यू पक्का?

India Cricket Team: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी को खेलना है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक स्टार खिलाड़ी अपना डेब्यू कर सकता है. ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

Twitter

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज फरवरी और मार्च में खेली जाएगी. चारों टेस्ट मैच भारत में होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. ऋषभ पंत के चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज की एंट्री करवाई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस प्लेयर को टेस्ट मैचों में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएस भरत को विकेटकीपिंग का मौका मिल सकता है. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर है. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी बेहतरीन है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ जब ऋद्धिमान साहा को चोट लगी थी. तब केएस भरत ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन उन्हें अभी तक टेस्ट मैचों में डेब्यू का मौका नहीं मिला है. विराट कोहली ने उन्हें टीम इंडिया में एक मौका नहीं दिया है. ऐसे में अब रोहित शर्मा की कप्तानी में उनका डेब्यू  पक्का हो सकता है. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

केएस भरत ने IPL में RCB टीम की तरफ से कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने आरसीबी टीम की तरफ से 8 मैचों में 191 रन बनाए. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2022 में सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था. 

घरेलू क्रिकेट में बनाए खूब रन 

केएस भरत (KS Bharat) घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की टीम से खेलते हैं. केएस भरत ने साल 2013 में अपना डेब्यू मैच खेला था. उन्होंने 86 फर्स्ट क्लास मैचों में 4707 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 27 अर्धशतक लगाए. जबकि लिस्ट ए के 64 मैचों में  1950 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 शतक और 5 अर्धशतक लगाए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टेस्ट टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news