IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से कटेगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का पत्ता, खराब प्रदर्शन अब पडे़गा भारी!
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से कटेगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का पत्ता, खराब प्रदर्शन अब पडे़गा भारी!

Border–Gavaskar Trophy 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से एक खिलाड़ी का पत्ता कट सकता है. ये खिलाड़ी सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहा है.

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से कटेगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का पत्ता, खराब प्रदर्शन अब पडे़गा भारी!

IND vs AUS Border–Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से इंदौर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से एक खिलाड़ी का पत्ता कट सकता है. ये खिलाड़ी सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहा है. बता दें कि ये खिलाड़ी पहली बार ही भारतीय टीम में खेल रहा है, लेकिन अपने नाम के मुताबिक वह अभी तक प्रदर्शन नहीं कर सका है. 

तीसरे टेस्ट से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में शामिल किया गया है. शुरुआती दोनों ही मैचों में केएस भरत (KS Bharat) को प्लेइंग 11 में जगह मिली थी, लेकिन  केएस भरत (KS Bharat) इन दोनों ही मैचों में फ्लॉप रहे, ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच से भरत का पत्ता कट सकता है. केएस भरत (KS Bharat) को टेस्ट टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बैकअप विकेटकीपर के तौर पर रखा जाता है. इस बार पंत गैरमौजूदगी में खेलने का मौका मिला है, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके हैं. 

खराब प्रदर्शन अब पडे़गा भारी

केएस भरत (KS Bharat) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए और 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं, दूसरी पारी में टीम को केएस भरत (KS Bharat) से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 6 रन बनाकर हुए अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में केएस भरत (KS Bharat) के बल्ले से नाबाद 23 रन देखने को मिले. 

घरेलू क्रिकेट में शानदार आंकड़े

घरेलू क्रिकेट में केएस भरत (KS Bharat) का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है. उन्होंने अभी तक 86 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.95 की औसत से 4707 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 27 अर्धशतक लगाए. जबकि लिस्ट ए के 64 मैचों में  1950 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 6 शतक और 6 अर्धशतक लगाए. केएस भरत (KS Bharat) 67 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1116 रन बनाए हैं. 

ईशान किशन को मिल सकता है मौका 

प्लेइंग 11 में ईशान किशन (Ishan Kishan) आने वाले मैचों में केएस भरत (KS Bharat) की जगह छीन सकते हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन वनडे और टी20 में उन्होंने काफी कमाल का खेल दिखाया है. ऐसे में कप्तान रोहित ईशान किशन (Ishan Kishan) को आने वाले मैचों में मौका दे सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news