IND vs AUS: भारतीय स्पिनर्स पर जमकर बरसे हरभजन सिंह, इस खिलाड़ी को बता दिया कसूरवार!
Advertisement

IND vs AUS: भारतीय स्पिनर्स पर जमकर बरसे हरभजन सिंह, इस खिलाड़ी को बता दिया कसूरवार!

Indore Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहला दिन बड़ा ही मजेदार रहा. पिच से जैसी मदद की उम्मीद की जा रही थी उससे भी कहीं ज्यादा पिच ने गेंदबाजों की मदद कर दी. मैच के पहले दिन 14 विकेट गिरे और यह सारे के सारे विकेट स्पिन गेंदबाजों ने ही लिए. 

IND vs AUS: भारतीय स्पिनर्स पर जमकर बरसे हरभजन सिंह, इस खिलाड़ी को बता दिया कसूरवार!

Harbhajan Singh Angry on Indian Spinners: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च यानि कल से शुरू हो चुका है. भारतीय टीम पहले दिन पूरी तरह से बैकफुट पर रही. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय बल्लेबाजों की मैदान पर जमने का कोई मौका नहीं दिया और फटाफट अंदाज में विकेट लेते चले गए. इसी बीच भारत के इस लचर प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों की क्लास लगा दी है. 

हरभजन ने लगा दी क्लास 

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि भारतीय स्पिनर्स ने सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की होती तो हम इस मैच में आगे होते. उन्होंने कहा भारतीय टीम के स्पिनर ने शुरुआत से ही सही जगह गेंदें नहीं डालीं जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना आसान हो गई. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने फुल लेंथ पर ज्यादा गेंदबाजी की. जहां से गेंद ज्यादा स्पिन नहीं होती है इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रन बनाना आसान हो गया.

पूर्व अनुमान सही नहीं 

हरभजन ने कहा कि एक स्पिनर के रूप में आप पूर्व अनुमान नहीं लगा सकते कि बल्लेबाज स्वीप शॉट खेलेगा या नहीं. इसलिए जब तक बल्लेबाज स्वीप शॉट नहीं खेलता है तो आपको गुड लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए. चाहे आप ऑस्ट्रेलिया में खेलें या भारत में. गुड लेंथ पर गेंदबाजी करना हमेशा गेंदबाज के पक्ष में ही रहता है. 

जडेजा को लेकर कह दी बड़ी बात 

हरभजन ने रवींद्र जडेजा को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि जडेजा ने चायकाल के बाद अच्छी लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की. उन्होंने खिंची हुई लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की और इसका उन्हें फायदा भी मिला. उन्होंने कहा कि इस विकेट में गति है और ऐसी विकेट पर आपको गुड लाइन लेंथ पर ही गेंदबाजी करनी होगी. भारतीय स्पिनर्स अगर गुड लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करते तो भारत को 4 की बजाय 7 विकेट मिल जाते. बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए थे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news