Ind vs Aus: टीम इंडिया में लौट आया सबसे बड़ा मैच विनर, नागपुर टेस्ट से पहले दिखाया ट्रेलर
Advertisement

Ind vs Aus: टीम इंडिया में लौट आया सबसे बड़ा मैच विनर, नागपुर टेस्ट से पहले दिखाया ट्रेलर

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से होगी. सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया शानदार फॉर्म में चल रही है और उसकी नजर ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलू मैदान पर हराने पर होगी.

Ind vs Aus: टीम इंडिया में लौट आया सबसे बड़ा मैच विनर, नागपुर टेस्ट से पहले दिखाया ट्रेलर

Team India Practice Session: लंबे समय बाद वापसी करने वाले रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व शुक्रवार को नागपुर में नेट्स पर जमकर गेंदबाजी करने के साथ बल्लेबाजी का भी पर्याप्त समय दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने ओल्ड सिविल लाइन्स मैदान पर दो अलग-अलग सत्रों में अभ्यास किया. घुटने के ऑपरेशन के कारण लगभग पांच महीने से बाहर चल रहे जडेजा ने हाल में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी. उस मैच में उन्होंने सात विकेट लिए थे.

जडेजा ने बैटिंग का भी किया अभ्यास

जडेजा ने पहले सत्र में पर्याप्त समय तक गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया. चेतेश्वर पुजारा, जयदेव उनादकट और उमेश यादव को छोड़कर अधिकतर खिलाड़ी सीमित ओवरों के मैच खेलकर आए हैं, ऐसे में राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला टीम प्रबंधन चाहता है कि जामथा के वीसीए स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व प्रत्येक खिलाड़ी को अभ्यास का पर्याप्त मौका मिले.

पहले बैच ने सुबह ढाई घंटे तक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया जबकि दूसरे बैच ने दोपहर बाद अभ्यास किया. भारतीय टीम के 16 सदस्यों के अलावा चार नेट गेंदबाजों राहुल चाहर (राजस्थान), वाशिंगटन सुंदर, रविश्रीनिवास साई किशोर (दोनों तमिलनाडु) और सौरभ कुमार (उत्तर प्रदेश) ने अभ्यास में हिस्सा लिया. यह समझा जाता है कि भारत नाथन लियोन, मिशेल स्वैपसन और बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर से निपटने की तैयारी कर रहा है.

अभ्यास के लिए उन राज्यों के स्पिनर बुलाए गए हैं जिनकी टीमें रणजी ट्राफी से बाहर हो गई हैं. इन चार स्पिनरों के अलावा चार स्पिनर मुख्य टीम में शामिल हैं. इस तरह से भारतीय टीम आठ स्पिनरों के साथ अभ्यास कर रही है. श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण बाहर हैं और ऐसे में केएल राहुल और शुभमन गिल ने टीम के मुख्य गेंदबाजों और नेट्स पर थ्रोडाउन पर अभ्यास किया.

पहले टेस्ट के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news