IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, क्रिकेट छोड़ने का बनाया था मन; फिर...
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, क्रिकेट छोड़ने का बनाया था मन; फिर...

Border Gavaskar Trophy: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था. ये खिलाड़ी इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में टीम का हिस्सा है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, क्रिकेट छोड़ने का बनाया था मन; फिर...

IND vs AUS 2nd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) खेली जा रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया का एक ऐसा खिलाड़ी धमाल मचा रहा है जिसने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया है. बाइक एक्सीडेंट के बाद ये खिलाड़ी क्रिकेट छोड़ना चाहता था, लेकिन इस खिलाड़ी ने फिर अपना मन बदल लिया था. ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा बना हुआ है. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का हुआ था एक्सीडेंट

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) का करियर कई बड़े उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने एक समय बाइक एक्सीडेंट के चलते क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था, लेकिन वह आज टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. दरअसल, साल 2010 में उनका सेलेक्शन अंडर-19 टीम में गुजरात की तरफ से हुआ था. इससे कुछ दिन पहले ही उनका बाइक एक्सीडेंट हुआ था. इसके बाद अक्षर ने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था. लेकिन  उनके दादा की आखिरी ख्वाइश थी कि उनका पोता टीवी पर आए, इसके चलते अक्षर ने अपना फैसला बदल लिया था. 

7 साल के इंतजार के बाद टेस्ट में मिला मौका

2014 में वनडे डेब्यू करने के 7 साल बाद अक्षर पटेल (Axar Patel) को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच की 2 पारियों में 7 विकेट अपने नाम किए थे. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने साल 2021 में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था. मैच की पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट चटकाएं और चौथे दिन दूसरी पारी में 60 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया दम 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी अक्षर पटेल (Axar Patel) ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 174 गेंदों पर 84 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 1 छक्का देखने को मिला था. इतना ही नहीं अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इस मैच में 1 विकेट भी हासिल किया था. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news