IND vs AUS: टीम इंडिया की Playing 11 का खुला राज, इंदौर टेस्ट में इस खिलाड़ी का खेलना हुआ पक्का!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया की Playing 11 का खुला राज, इंदौर टेस्ट में इस खिलाड़ी का खेलना हुआ पक्का!

Border–Gavaskar Trophy 2023: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का खेलना तय माना जा रहा है. ये खिलाड़ी शुरुआती दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका था. 

IND vs AUS: टीम इंडिया की Playing 11 का खुला राज, इंदौर टेस्ट में इस खिलाड़ी का खेलना हुआ पक्का!

IND vs AUS 3rd Test Match: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-0 से आगे है. टीम इंडिया सीरीज का तीसरा मैच जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर एक बार फिर कब्जा करना चाहेगी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा किस प्लेंइग 11 के साथ मैदान पर उतरेंगे, इसपर कई दिग्गज अपनी राय रख चुके हैं. इस मैच से 2 दिन पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिससे ये साफ हो गया है कि ये खिलाड़ी शुरुआती दो मैचों में फ्लॉप रहने के बाद भी इंदौर टेस्ट में खेलता हुआ नजर आने वाला है. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इंदौर टेस्ट मैच से पहले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. केएस भरत ने अभी तक इस सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. ऐसे में माना जा रहा था कि केएस भरत को अगले मैच की प्लेइंग इलवेन से बाहर किया जा सकता है. लेकिन उन्हें टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए भेजा, जिससे ये साफ हो गया है कि वह अगले मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे. आमतौर पर देखा गया है कि जो भी खिलाड़ी मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करता है वो टीम का हिस्सा भी बनता है. 

भारतीय पिचों पर ही ये बड़ी बात 

केएस भरत ने सोमवार को कहा कि बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अब तक मिले विकेटों पर खेलना असंभव नहीं था लेकिन बल्लेबाजों को अपने डिफेंस पर भरोसा करना होगा. पिछले 12 महीने से टेस्ट टीम में शामिल भरत को मौजूदा सीरीज में डेब्यू का मौका मिला है. ऋषभ पंत दिसंबर में कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबर रहे हैं, जिसके चलते केएस भरत टीम की पहली पसंद बने हुए हैं. भरत ने पहले दो टेस्ट में अपनी विकेटकीपिंग से प्रभावित किया और दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के 115 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मनोबल बढ़ाने वाली पारी खेली. छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए रवींद्र जडेजा से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे गए भरत ने 22 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन की आक्रामक पारी खेली. 

केएस भरत ने दिया बड़ा बयान

केएस भरत ने कहा, 'मैंने दिल्ली में जो भी किया उसका लुत्फ उठाया. मेरा काम चीजों को सामान्य रखना है. आपको अपने डिफेंस पर भरोसा करने की जरूरत है, इन विकेटों पर खेलना असंभव नहीं है. आप अपने शॉट खेलों, अपने डिफेंस पर भरोसा करो तो निश्चित तौर पर बल्लेबाजों के पास रन बनाने का मौका है. रोहित भाई ने मुझे कहा कि मैं दिल्ली में दूसरी पारी में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा. ऑस्ट्रेलिया के आउट होते ही मैं बल्लेबाजी करने और योगदान देने के लिए तैयार था. इन पिचों पर शॉट चयन महत्वपूर्ण होता है. अगर शॉट चयन सही हो तो रन बनते हैं.'

भारतीय पिचों पर विकेटकीपिंग करना मुश्किल

रविचंद्रन अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी की मौजूदगी में विकेट के पीछे भरत का काम आसान नहीं है. उन्होंने कहा, 'वे शीर्ष स्तरीय स्पिनर हैं. विकेटकीपिंग आसान नहीं है लेकिन इतने वर्षों तक घरेलू क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने से मदद मिलती है.' पंत के चोटिल होने के कारण भरत को टेस्ट पदार्पण का मौका मिला. उन्होंने कहा कि वह हमेशा अगला कदम उठाने के लिए तैयार थे. भरत ने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में आप हमेशा उम्मीद करते हैं कि आपको मौका मिलेगा. मैं हमेशा स्वयं को किसी भी मौके के लिए तैयार रखता हूं.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news