IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, तीसरे टेस्ट से हर हाल में बाहर करेंगे कप्तान रोहित!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, तीसरे टेस्ट से हर हाल में बाहर करेंगे कप्तान रोहित!

IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ा सिरदर्द बना हुआ है. तीसरा टेस्ट मैच बुधवार सुबह 9:30 बजे से इंदौर में है और इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा बड़ा फैसला लेते हुए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, तीसरे टेस्ट से हर हाल में बाहर करेंगे कप्तान रोहित!

IND vs AUS, 3rd Test: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ा सिरदर्द बना हुआ है. तीसरा टेस्ट मैच बुधवार सुबह 9:30 बजे से इंदौर में है और इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा बड़ा फैसला लेते हुए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से केएल राहुल नहीं, बल्कि टीम इंडिया का एक और ही खिलाड़ी का पत्ता कट सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और दिल्ली में खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से ये खिलाड़ी अब कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ चुका है. ऐसे में इस खिलाड़ी का इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच खेलना मुश्किल माना जा रहा है.

टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बना ये फ्लॉप खिलाड़ी

टीम इंडिया में एक मौका भी मिलना कई मौकों के बराबर होता है, क्योंकि अरबों की जनसंख्या वाले इस देश में क्रिकेटिंग टैलेंट की कमी नहीं है, क्योंकि एक से बढ़कर एक खिलाड़ी टीम इंडिया में मौका पाने के इंतजार में संघर्ष कर रहे हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और दिल्ली में खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हैं. दरअसल, नागपुर और दिल्ली टेस्ट मैच की टर्निंग पिचों पर केएस भरत विकेटकीपिंग के दौरान जूझते हुए नजर आए हैं. 

तीसरे टेस्ट से हर हाल में बाहर करेंगे कप्तान रोहित! 

इसके अलावा केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आया, जो ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह एक सेशन में मैच का पासा पलट कर रख दे. मिडिल ऑर्डर में केएस भरत जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहां टीम इंडिया एक विस्फोटक बल्लेबाज को मिस कर रही है. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और दिल्ली में खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में बल्ले से 8, 6 और नाबाद 23 रन के स्कोर ही बना पाए हैं, लेकिन टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है. 

फ्लॉप प्रदर्शन से तोड़ा टीम मैनेजमेंट का भरोसा

23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर शामिल है. ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती 2 मैचों में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले थे. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. हालांकि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में केएस भरत को कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा से आगे बल्लेबाजी करने भेजा और उन्होंने तेज पारी खेल के टीम इंडिया को जीत भी दिलाई. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है.

प्लेइंग इलेवन से जाना होगा बाहर 

भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 6 पर बैटिंग के लिए उतार सकती है. ईशान किशन के विस्फोटक खेल को देखते हुए उन्हें केएस भरत पर तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. केएस भरत को ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. नंबर 6 पर ईशान किशन ही टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news