IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर होंगे कुलदीप यादव? अचानक सामने आई बड़ी जानकारी
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर होंगे कुलदीप यादव? अचानक सामने आई बड़ी जानकारी

IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया के घातक चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा और इस मैच में कुलदीप यादव का खेलना मुश्किल है. नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है. भारतीय टीम मैनेजमेंट कुलदीप यादव को नागपुर टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकती है. 

Kuldeep Yadav

IND vs AUS, 1st Test: टीम इंडिया के घातक चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा और इस मैच में कुलदीप यादव का खेलना मुश्किल है. नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है. भारतीय टीम मैनेजमेंट कुलदीप यादव को नागपुर टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकती है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर होंगे कुलदीप यादव?

भारतीय टीम मैनेजमेंट कुलदीय यादव की जगह बैटिंग ऑलराउंडर को प्लेइंग इलेवन में तरजीह देगी. बता दें कि कुलदीप यादव ने दो महीने पहले बांग्लादेश के दौरे पर अपनी कातिलाना फॉर्म का ट्रेलर दिखाया था. चटगांव में खेले गए अपने पिछले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने कहर मचाते हुए 40 रन बनाए थे और 8 विकेट भी झटके थे, जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था. इस मैच के बाद से ही कुलदीप यादव टेस्ट टीम से बाहर कर दिए गए. अब कुलदीप यादव को टीम मैंनेजमेंट ऑस्टेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकती है.

अचानक सामने आई बड़ी जानकारी

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट से ठीक होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेलेंगे. टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा पहला टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा को 6 नबंर के बल्लेबाज और दूसरे मेन स्पिनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. वहीं, रवींद्र जडेजा के साथ दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. ऐसे में कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर बैठना होगा. 

ये है कुलदीप यादव के बाहर होने की वजह 

बता दें कि रवींद्र जडेजा टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े काल साबित होंगे. रवींद्र जडेजा दूसरी और चौथी पारी में पिच पर बने रफ का इस्तेमाल कर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की मानी जा रही है. रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए अब तक 60 टेस्ट मैचों की 114 पारियों में 242 विकेट लेने के अलावा 2523 रन भी बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड और भी खतरनाक है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने 12 टेस्ट मैचों में 387 रन बनाने के अलावा 63 विकेट भी झटके हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news