IND vs AUS: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, सरेआम हो गया राजनीति का शिकार!
Advertisement

IND vs AUS: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, सरेआम हो गया राजनीति का शिकार!

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 17 मार्च को खेला जाएगा. इस वनडे सीरीज में सेलेक्टर्स ने एक खिलाड़ी को नहीं चुनकर सबसे बड़ी गलती कर दी है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा.

IND vs AUS: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, सरेआम हो गया राजनीति का शिकार!

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 17 मार्च को खेला जाएगा. इस वनडे सीरीज में सेलेक्टर्स ने एक खिलाड़ी को नहीं चुनकर सबसे बड़ी गलती कर दी है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, जबकि ये क्रिकेटर अकेले दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है और मौजूदा समय में भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज भी है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया. जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में सेलेक्टर्स ने पृथ्वी शॉ को मौका देकर क्रिकेट जगत में उठ रहे सवालों को शांत करने का काम तो किया, लेकिन उस सीरीज में इस विस्फोटक बल्लेबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया था.

सरेआम राजनीति का शिकार हुआ ये खिलाड़ी

इस बल्लेबाज को अब इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया, जो बेहद गंभीर सवाल खड़े करता है. बता दें कि पृथ्वी शॉ ने 11 जनवरी 2023 को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिहरा शतक ठोकते हुए 383 गेंदों पर 379 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. पृथ्वी शॉ ने इस मामले में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और चेतेश्वर पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया था. सुनील गावस्कर का रणजी ट्रॉफी में बेस्ट स्कोर 340 रन है. वहीं, साल 2012 में कर्नाटक के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने 352 रन बनाए थे. पृथ्वी शॉ ने अपनी इस 379 रनों की पारी से सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया था, जो उन्हें लगातार नजरअंदाज करते हुए टीम इंडिया में मौका ही नहीं दे रहे थे. 

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन

पृथ्वी शॉ पिछले लगभग दो साल से लगातार नाइंसाफी का शिकार हो रहे हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है. पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन माना जाता है, जिनके पास एक से बढ़कर एक शॉट्स मौजूद हैं.  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई   

दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news