ENG vs PAK: एंडरसन के रिकॉर्ड के बीच तीसरा टेस्ट ड्रा, सीरीज पर इंग्लैंड का कब्जा
Advertisement

ENG vs PAK: एंडरसन के रिकॉर्ड के बीच तीसरा टेस्ट ड्रा, सीरीज पर इंग्लैंड का कब्जा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 10 साल में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया है, जैक क्राउली को 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया.

टेस्ट करियर में 600 विकेट पूरा करने के बाद जश्न मनाते जेम्स एंडरसन और साथी खिलाड़ी. (फोटो-PTI)

साउथैम्पटन: जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए जबकि पाकिस्तान के खिलाफ वर्षा से बाधित तीसरा और आखिरी टेस्ट 5वें दिन मंगलवार को ड्रॉ पर छूटने से इंग्लैंड ने 10 साल बाद उसके खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने नाम की. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीता था जबकि बाकी दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे.

  1. साउथैम्पटन टेस्ट ड्रॉ.
  2. सीरीज इंग्लैंड के नाम.
  3. जिम्मी के 600 विकेट पूरे.

 

तीसरे टेस्ट के 5वें दिन सिर्फ 27 . 1 ओवर फेंके जा सके और 15 ओवर बाकी रहते अंपायर्स ने खेल समाप्ति की घोषणा कर दी. खराब रोशनी और बारिश के कारण तीसरे और चौथे दिन भी खेल बाधित हुआ. इंग्लैंड के पहली पारी के 8 विकेट पर 583 रन (घोषित) के जवाब में पाकिस्तान ने फॉलोआन खेलते हुए 4 विकेट पर 187 रन बनाए. पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 273 रन पर आउट हो गई थी.

 

दूसरी पारी में बाबर आजम 63 रन बनाकर नाबाद रहे. कल के स्कोर दो विकेट पर 100 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट और गंवाये । एंडरसन ने अजहर अली को आउट करके 600वां विकेट लिया । असद शफीक (21) को जो रूट ने पवेलियन भेजा.

 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहली स्लिप में अली का कैच जैसे ही लपका, सभी खिलाड़ियों ने एंडरसन को घेर लिया. इसके बाद एंडरसन ने दाहिने हाथ में गेंद लेकर मैदान के चारों ओर सलाम किया. कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों की वजह से मैदान में एक भी दर्शक नहीं था.

 

अपना 156वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन सर्वाधिक विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए. उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) हैं लेकिन ये तीनों स्पिनर है. एंडरसन 600 विकेट तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने मुरलीधरन से छह गेंद ज्यादा ली लेकिन उनके 600 विकेट पहले ही हो जाते अगर तीसरे और चौथे दिन पाकिस्तान के 4 बल्लेबाजों के कैच नहीं छूटे होते.
(इनपुट-भाषा)

Trending news