ICC ने चुनी साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ ODI टीम, इस प्लेयर को बनाया कप्तान; 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल
Advertisement

ICC ने चुनी साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ ODI टीम, इस प्लेयर को बनाया कप्तान; 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

ICC ODI Team of the Year 2022: आईसीसी ने साल 2022 के लिए अपनी वनडे टीम का ऐलान किया है. इसमें दो भारतीय को जगह मिली है. वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है. 

Twitter

ICC ODI Team of the Year 2022: आईसीसी ने साल 2022 के लिए अपनी वनडे टीम का ऐलान किया है. इसमें दो भारतीय को जगह मिली है. खास बात ये है कि ये खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं है. वहीं, पाकिस्तान के सुपरस्टार बल्लेबाज बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है. 

बाबर आजम बने कप्तान 

वनडे क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग पर काबिज बाबर आजम को ICC ने साल 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर का कैप्टन बनाया है. पिछले साल बाबर आजम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 2022 में 84.87 की औसत से 679 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक शामिल थे. कई अहम मौकों पर उन्होंने पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाई थी. 

इन देशों के 2-2 प्लेयर्स शामिल 

साल 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के दो-दो प्लेयर्स शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जांपा और ट्रैविस हेड को मौका मिला है. वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम और घातक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह मिली है. इन प्लेयर्स ने साल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के शाई होप और अल्जारी जोसेफ को मौका मिला है. 

इन भारतीय प्लेयर्स को मिला मौका 

भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर में जगह मिली है. पिछले साल अय्यर ने 17 मैच में 55 की औसत से 724 रन बनाए थे. उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक जमाए थे. वहीं, सिराज ने 15 मैच में 4.62 की इकोनॉमी रेट से 24 विकेट लिए थे.

बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने साल 2022 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने अपने दम पर ही भारत के खिलाफ बांग्लादेश को जीत दिलाई थी. वह गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करने में माहिर प्लेयर हैं. वहीं, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी मौका मिला है. 

ICC द्वारा चुनी हुई साल 2022 की वनडे टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), टॉम लैथम, ट्रेंट बोल्ट, एडम जांपा, ट्रैविस हेड, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सिकंदर रजा और मेहदी हसन मिराज.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news