Womens T20 World Cup: फाइनल मैच में होंगे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के ये अंपायर
Advertisement

Womens T20 World Cup: फाइनल मैच में होंगे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के ये अंपायर

पाकिस्तान के इस अंपायर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग करनी थी लेकिन यह मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा (फोटो-IANS)

मेलबर्न: न्यूजीलैंड की किम कॉटन और पाकिस्तान के एहसन रजा को आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) के फाइनल के लिए फील्ड अंपायर नियुक्त किया गया है. विश्व कप का फाइनल मैच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. ये दिलचस्प बात है कि दोनों ही टीम के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया था और अब आखिरी मैच भी खेला गया था.

    1. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल मुकाबला.
    2. दोनों टीम के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच भी खेला गया था.
    3. खिताबी मैच में किम कॉटन और एहसन रजा होंगे अंपायर.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप फाइनल से पहले डरी ऑस्ट्रेलियाई पेसर, कहा- भारत से खेलना पसंद नहीं

ये मैच अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) के दिन खेला जाएगा. किम का यह पहला महिला टी-20 विश्व कप फाइनल होगा. 42 साल की अंपायर ने आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग की थी. रविवार को होने वाला मुकाबला उनका पांचवां मैच होगा. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: Delhi Capitals को झटका, इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने नाम वापस लिया

एहसन रजा को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग करनी थी लेकिन यह मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वेस्टइंडीज के ग्रेगोरी ब्राथवेट फाइनल में टीवी अंपायर होंगे. जिम्बाब्वे के लोंगटोन रुसेरे चौथे अंपयार की भूमिका में होंगे,  जबकि इंग्लैंड के क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी नियुक्त किए गए हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news