PCB: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा बदलाव, अब ये दिग्गज करेगा बाबर-रिजवान की किस्मत का फैसला
Advertisement

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा बदलाव, अब ये दिग्गज करेगा बाबर-रिजवान की किस्मत का फैसला

Chief Selector Of Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने नए चीफ सेलेक्टर के नाम का ऐलान कर दिया है. ये दिग्गज अफगानिस्तान के खेली जाने वाली टी20 सीरीज से टीम की कमान संभालेगा. 

Photo (Twitter)

Haroon Rasheed Pakistan's chief selector: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए चीफ सेलेक्टर के नाम का ऐलान कर दिया है. रमीज राजा को बर्खास्त करने के बाद नजम सेठी को पीसीबी का चेयरमैन बनाया गया था, जिसके बाद शाहिद अफरीदी को टीम सेलेक्टशन की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन न्यूजीलैंड सीरीज के साथ ही उनका काम खत्म हो गया था, ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर नया चीफ सेलेक्टर चुन लिया है. 

ये खिलाड़ी बना PCB का चीफ सेलेक्टर 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज हारून रशीद (Haroon Rasheed) को नेशनल सेलेक्शन कमेटी का चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने लाहौर में सोमवार को पत्रकारों से कहा कि हारून नयी चयन समिति के प्रमुख होंगे, लेकिन बाकी सदस्यों के बारे में फैसला बाद में लिया जायेगा. हारून को 22 दिसंबर को पीसीबी के संचालन के लिए 14 सदस्यीय क्रिकेट प्रबंधन समिति में भी शामिल किया गया था. 

नजम सेठी ने दी ये बड़ी जानकारी 

नजम सेठी ने कहा, 'हारून ने प्रबंधन समिति से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि वह हितों का टकराव नहीं चाहते.' पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट और 12 वनडे खेल चुके हारून पिछले साल पीसीबी के हाई परफार्मेस केंद्र के निदेशक पद से रिटायर हुए थे. क्रिकेट प्रबंधन समिति ने शाहिद अफरीदी को अंतरिम मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया था और सेठी चाहते थे कि वह दीर्घकालिन आधार पर पद संभाले, लेकिन उन्होंने अपने फाउंडेशन और चैरिटी काम का हवाला देकर इनकार कर दिया है. 

हारून रशीद को पहले भी मिली थी बड़ी जिम्मेदारी 

हारून रशीद (Haroon Rasheed) इससे पहले 2016 में चयन समिति का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने 2016 में खेले गए एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन किया था. हारून रशीद (Haroon Rasheed) 1977 से 1983 तक पाकिस्तान के लिए ये मैच खेले हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान को अपनी अगली टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेलनी है. इस सीरीज के लिए हारून रशीद (Haroon Rasheed) ही टीम का चयन करेंगे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news