इस धाकड़ खिलाड़ी ने 10 IPL मैच खेलकर ही हार्दिक को किया टीम से बाहर, सहम गया है साउथ अफ्रीका!
Advertisement

इस धाकड़ खिलाड़ी ने 10 IPL मैच खेलकर ही हार्दिक को किया टीम से बाहर, सहम गया है साउथ अफ्रीका!

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की स्क्वाड में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह आईपीएल में 10 मैच खेलने वाले एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. वह काफी दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. उनकी जगह टीम में एक घातक ऑलराउंडर को शामिल किया गया है. इस खिलाड़ी ने सिर्फ 10 आईपीएल मैच ही खेले हैं, लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने तूफानी बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया है. 

  1. राहुल बने नए कप्तान 
  2. हार्दिक हुए टीम से बाहर 
  3. बुमराह बने उपकप्तान 

इस खिलाड़ी ने छीनी हार्दिक की जगह 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस टीम से हार्दिक पांड्या को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. उनकी जगह केकेआर (KKR) की तरफ से तूफानी बल्लेबाजी करने वाले स्टार ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)  को जगह मिली है. अय्यर ने पिछले कुछ सालों में अच्छा प्रदर्शन कर पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. साउथ अफ्रीका दौरे पर वेंकेटश अय्यर बड़ा कमाल कर सकते हैं. 

fallback

आईपीएल में दिखाया दम 

केकेआर (KKR) की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर खतरनाक बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी में माहिर हैं. केकेआर को आईपीएल 2021 (IPL 2021)  के फाइनल में ले जाने उनकी बड़ी भूमिका थी. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन के खातिर ही केकेआर ने इस खिलाड़ी को रिटेन किया है. अय्यर मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस हैं. 

fallback

विजय हजारे ट्रॉफी में किया कमाल 

वेंकटेश अय्यर ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में कमाल करते हुए 6 मैचों में 63 की औसत से 379 रन बनाए थे, जिसमें 2 आतिशी शतक शामिल हैं. अय्यर ने इसी के साथ ही 9 विकेट भी झटके. फिल्डिंग में भी वह माहिर खिलाड़ी है. अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था. जहां उन्हें दो मैच खेलने का मौका मिला था. अब कप्तान केएल राहुल को उनसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ  आतिशी पारी की उम्मीद होगी. 

वनडे सीरीज का हुआ ऐलान 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. केएल राहुल को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कमाल कर सकती है. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

Trending news