शार्दुल-वेंकटेश नहीं, ये खिलाड़ी बनेगा अगला 'हार्दिक पांड्या'! साउथ अफ्रीका टूर पर छीनेगा जगह
Advertisement

शार्दुल-वेंकटेश नहीं, ये खिलाड़ी बनेगा अगला 'हार्दिक पांड्या'! साउथ अफ्रीका टूर पर छीनेगा जगह

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी जगह एक घातक ऑलराउंडर को जगह दी जा सकती है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे हैं. वह अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. ना बल्लेबाजी और ना ही गेंदबाजी में ही वह कोई कमाल दिखा पाए. घरेलू क्रिकेट में कई युवा उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं. उनकी खराब फॉर्म को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ऐसे में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं. इनमें शार्दुल ठाकुर-वेंकटेश अय्यर के अलावा एक तूफानी प्लेयर भी हार्दिक की जगह लेने के लिए तैयार दिख रहा है. 

  1. खतरे में हार्दिक का करियर 
  2. ऋषि ने किया शानदार प्रदर्शन 
  3. हिमाचल ने जीती विजय हजारे ट्रॉफी 

खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक 

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी में वह धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उनका बल्ला बहुत ही शांत रहा था. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया था. हार्दिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2018 में खेला था. वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह लेने के लिए कई दावेदार मैदान में हैं. 

ये खिलाड़ी छीन लेगा जगह? 

हिमाचल प्रदेश ने पहली बार घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy ) जीत ली है. इस जीत में उसके कप्तान ऋषि धवन (Rishi Dhawan) का अहम योगदान रहा. धवन के कातिलाना प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से हिमाचल की टीम को कई मैच जिताए. इस खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार खेल का नजारा पेश किया. ऋषि की गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. साउथ अफ्रीका दौरे के लिए सेलेक्टर्स के जेहन में उनका नाम जरूर होगा. 

fallback

हिमाचल को बनाया चैंपियन 

हिमाचल टीम के कप्तान ऋषि धवन ने विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 के सीजन में कमाल का खेल दिखाया. धवन ने 8 मैचों में 458 रन और 17 विकेट लिए हैं. धवन की वजह से ही हिमाचल की टीम ने पहली बार घरेलू क्रिकेट में कोई ट्रॉफी अपने नाम की है. ऋषि ने 2018-19 सीजन में रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन 519 रन बनाए हैं. वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाजी करते हैं. ऋषि इससे पहले भी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. धवन ने 2016 में अपना डेब्यू भारतीय टीम के लिए किया था. उन्होंने तीन वनडे मैच खेले हैं. अगर साउथ अफ्रीका दौरे पर इस खिलाड़ी को जगह मिलती है, तो वह अपने खेल से कोहराम मचा सकते हैं. 

ये दो खिलाड़ी भी रेस में शामिल 

हार्दिक पांड्या की जगह लेने के लिए रेस में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का नाम भी शामिल हैं. वेंकटेश ने आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के लिए बेहतरीन खेल दिखाया है. वह अकेले अपने दम पर केकेआर टीम को आईपीएल 2021 के फाइनल में ले गए थे. वहीं, शार्दुल ने पिछले कुछ समय में अपनी धमाकेदार खेल की बदौलत ही पूरी दुनिया में अपना नाम कमा लिया है. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की लिए बेहतरीन खेल दिखाते हुए ट्रॉफी जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. 

fallback

 

Trending news