IPL 2023: हार्दिक पांड्या की तारीफ में लिमिट ही भूल गया ये खिलाड़ी, ऐसी बातें सुनकर फैंस हो जाएंगे आग-बबूला!
Advertisement

IPL 2023: हार्दिक पांड्या की तारीफ में लिमिट ही भूल गया ये खिलाड़ी, ऐसी बातें सुनकर फैंस हो जाएंगे आग-बबूला!

Hardik Pandya Captaincy: टीम इंडिया के धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या एक अच्छे नेतृत्वकर्ता साबित हुए हैं. उन्हें जब भी टीम की कप्तानी मिली, उन्होंने सफलता के कीर्तिमान रचे. फिर चाहे भारतीय टीम हो या आईपीएल में गुजरात टाइटंस, पांड्या ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है. अब उनकी तारीफ में एक खिलाड़ी लिमिट ही भूल गया.

hardik pandya

Hardik Pandya Comparison to MS Dhoni: धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या एक अच्छे नेतृत्वकर्ता साबित हुए हैं. उन्हें जब भी कप्तानी मिली, वह अच्छा प्रदर्शन तो किए ही हैं, साथ ही टीम के खिलाड़ियों से भी बेहतर करने के लिए प्रेरित किए. फिर चाहे भारतीय टीम हो या आईपीएल में गुजरात टाइटंस, पांड्या ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है. अब उन्हीं की आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के एक खिलाड़ी ने पांड्या की तारीफ की है.

टीम के ही खिलाड़ी ने दिया ऐसा बयान

गुजरात टाइटंस के स्पिनर आर साई किशोर को लगता है कि उनकी फ्रेंचाइजी के कप्तान हार्दिक पांड्या नेतृत्व क्षमता के मामले में महान क्रिकेटर एमएस धोनी की तरह ही हैं. साई किशोर गुजरात की टीम से जुड़ने से पहले कुछ वर्षों तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे. इस तरह वह दोनों खिलाड़ियों को कप्तान के तौर पर करीब से देख चुके हैं. साई किशोर ने शुक्रवार को वर्चुअल सेशन के दौरान मीडिया से कहा, ‘हार्दिक और माही भाई जिस तरह से चीजों को करते हैं, उनका तरीका लगभग समान ही है, साथ दोनों बहुत ही शांत रहते हैं.’

धोनी से कर दी हार्दिक की तुलना

साई किशोर ने आगे कहा, ‘मैं हार्दिक की एक काबिलियत का कायल हूं कि वह सफलता और विफलता दोनों को अच्छी तरह संभालते हैं. यह बहुत ही अनूठी चीज है. धोनी की तरह ही वह मुझे लगते हैं. हार्दिक बहुत ही संतुलित हैं, यह उनके लिए कारगर रहा है.’ हालांकि किशोर का यह बयान बहुत से लोगों को अखर सकता है. दरअसल, धोनी ने 3 आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं और तो और 4 बार चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल चैंपियन बनाया है. वहीं, हार्दिक के पास अपनी कप्तानी में अभी एक ही आईपीएल ट्रॉफी है.

चैंपियन बनने के लिए करना होगा ये काम

साई किशोर ने कहा कि गुजरात टाइटंस को सफल होने के लिए अपने पिछले सीजन जैसा ही प्रदर्शन करना होगा. उन्होंने कहा, ‘हम मौजूदा चैंपियन हैं और यह हम पर निर्भर करता है कि हम इसे बरकरार रखते हैं या नहीं.  पिछले साल हम अच्छा खेले थे, इसलिए जीते.  मुझे लगता है कि अगर हम ऐसा करते हैं तो यह मायने नहीं रखेगा.’ उन्होंने कहा कि आईपीएल में ‘इम्पैक्ट खिलाड़ी’ के नये नियम का फायदा घरेलू सर्किट के बजाय आईपीएल में मिलेगा. साई किशोर ने कहा, ‘यह सुपर-सब नियम की तरह है जिसमें हम या तो एक गेंदबाज को या फिर एक बल्लेबाज को इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक तरह से 12 खिलाड़ियों के साथ खेलने की तरह है.  हम घरेलू क्रिकेट में इस नियम के साथ खेल चुके हैं, सिर्फ इतना बदलाव हुआ है कि हम इसे 20वें ओवर तक इस्तेमाल कर सकते हैं जबकि घरेलू सर्किट में यह 14वें ओवर तक ही हो सकता था.’ (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news