Ind vs SL: किस्मत का धनी है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी Playing-11 में मिल गई जगह
Advertisement

Ind vs SL: किस्मत का धनी है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी Playing-11 में मिल गई जगह

Team India: पुणे में हो रहे इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं. संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण मैच से बाहर हैं. वहीं, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हर्षल पहले मैच में महंगे साबित हुए थे.

Ind vs SL: किस्मत का धनी है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी Playing-11 में मिल गई जगह

Ind vs SL, 2nd T20: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. पुणे में हो रहे इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं. संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण मैच से बाहर हैं. वहीं, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हर्षल पहले मैच में महंगे साबित हुए थे. वह 4 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट झटके थे. हर्षल की जगह अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, संजू की जगह राहुल त्रिपाठी मैदान पर उतरे हैं. 

राहुल त्रिपाठी 31 साल और 390 दिन की उम्र में भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण करने वाले तीसरे सबसे अधिक उम्र के क्रिकेटर हैं. उनसे अधिक उम्र में भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर और मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पदार्पण किया था. श्रीलंका ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

चहल जगह बनाने में रहे कामयाब

कप्तान हार्दिक पांड्या का भरोसा स्पिनर युजवेंद्र चहल पर अब भी बना हुआ है. उन्हें दूसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में जगह मिली है. चहल मुंबई में खेले गए पहले मैच में फ्लॉप साबित हुए थे. वो अपने कोटे का ओवर भी नहीं फेंक पाए थे. चहल 2 ओवर में 20 से ज्यादा रन दिए थे और उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया था.

चहल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय रही है. उन्हें 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. साल 2016 से 2021 के बीच, चहल 50 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें वह तीन बार अपने कोटे का ओवर पूरा नहीं किए. 2022 में वह 21 टी20आई खेले. इन 21 मैचों में 8 मुकाबले ऐसे रहे जिसमें चहल पूरे 4 ओवर भी नहीं फेंक पाए. ये आंकड़े बताते हैं कि भारतीय कप्तानों को चहल पर भरोसा नहीं रहा है. इसके अलावा चहल बल्लेबाजी और फील्डिंग में भी कोई खास सहयोग नहीं करते हैं. 

ये भारत की प्लेइंग 11- शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news