Goodbye 2022: इन 3 क्रिकेटरों ने एक झटके में बदल दिया अपना 'रोल', विराट कोहली भी लिस्ट में शामिल
Advertisement

Goodbye 2022: इन 3 क्रिकेटरों ने एक झटके में बदल दिया अपना 'रोल', विराट कोहली भी लिस्ट में शामिल

Goodbye 2022: कई खिलाड़ियों के लिए यादगार रहा साल 2022. कई रिकॉर्ड इस साल बने और टूटे. कुछ दिग्गजों ने संन्यास का ऐलान किया तो कुछ को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका इसी साल मिला. कुछ ऐसे स्टार भी रहे जिन्होंने एक झटके में अपना 'रोल' बदल दिया.

virat kohli good bye 2022

Cricketers who left Test captaincy in 2022: साल 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. क्रिकेट की दुनिया में इस साल काफी कुछ हुआ. कई रिकॉर्ड बने और टूटे, कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया तो कुछ ने संन्यास का ऐलान भी इसी साल किया. इसी कड़ी में कुछ ऐसे दिग्गज भी रहे जिन्होंने एक झटके में अपना 'रोल' बदल दिया. लिस्ट में विराट कोहली जैसे दिग्गज का नाम भी शामिल है. दरअसल, हम ऐसे 3 क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने साल 2022 में टेस्ट कप्तानी छोड़ दी. 

केन विलियमसन

दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार रात यानी 14 दिसंबर 2022 को इस बारे में जानकारी दी. विलियमसन ने एक झटके में ही टेस्ट टीम का नेतृत्व नहीं करने का फैसला कर लिया. उनके फैंस के लिए हालांकि एक अच्छी खबर यह है कि वह टी20 और वनडे फॉर्मेट में टीम की कमान संभालते रहेंगे. इसका मतलब है कि वह अगले साल यानी 2023 में वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के कप्तान रहेंगे. विलियमसन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब जीता था.

विराट कोहली

इस साल की शुरुआत में विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. जनवरी 2022 में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद विराट ने अपने फैंस को चौंकाते हुए टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी. विराट की गिनती मौजूदा दौर में टेस्ट फॉर्मेट के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में होती है.

जो रूट

फिर इंग्लैंड के सुपरस्टार और अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने अप्रैल 2022 में टेस्ट कप्तानी छोड़ी. वह भले ही इंग्लैंड के सबसे सफल पुरुष टेस्ट कप्तान बने लेकिन फरवरी 2021 से 17 मैचों में केवल एक ही टेस्ट मैच जीत सके. कैरेबियाई दौरे पर इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी. उनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने 64 में से 27 मैच जीते. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news