ग्लेन मैकग्रा बोले, 'इस 'कंगारू' में है इमरान जैसा जादू, चुनाव लड़ें तो बन सकते हैं PM'
Advertisement

ग्लेन मैकग्रा बोले, 'इस 'कंगारू' में है इमरान जैसा जादू, चुनाव लड़ें तो बन सकते हैं PM'

पूर्व क्रिकेटर इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) हाल के चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

(फाइल फोटो)

चेन्नई:  पाकिस्तान के आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) हाल के चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और इस पूर्व ऑलराउंडर का प्रधानमंत्री बनना लगभग तय है. पीटीआई अब तक 115 सीटें जीत चुकी है. पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनना तय है. पूरी दुनिया में इमरान खान की चर्चा हो रही है. 

इसी बीच भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का कहना है कि पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट में भी पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान की तरह कुशल राजनीतिज्ञ बनने की क्षमता है. मैकग्रा से पत्रकारों ने पूछा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में कौन इमरान खान की बराबरी करने की योग्यता रखता है, उन्होंने कहा, "अगर कोई होगा तो मुझे लगता है कि वह एडम गिलक्रिस्ट होगा. वह बेहद कूटनीतिक है." 

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "भुवी और बुमराह के बाहर होने से थोड़ा खालीपन पैदा हो गया है. पहला टेस्ट काफी महत्वपूर्ण बनने जा रहा है. वह (इशांत शर्मा) काफी अनुभवी है और जब आप जानते हो कि विकेट कैसे लेने हैं तो इससे बड़ा अंतर पैदा होता है. वह पहले जैसी तेजी से गेंदबाजी नहीं कर रहा है लेकिन यह देखना होगा कि उसमें पहले की तरह विकेट लेने की क्षमता है. उमेश यादव में तेजी है और भारत को पूरी सीरीज में उसकी जरूरत पड़ेगी."
  
इमरान के लिए क्रिकेट जगत बोला ‘बधाई हो कप्तान’
महान क्रिकेटर इमरान खान के पूर्व साथी और विरोधी टीमों के खिलाड़ियों ने इस विश्वकप विजेता खिलाड़ी को बधाई दी जिनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) ने देश के चुनावों में सबसे ज्यादा सीट हासिल की हैं. पूर्व गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने ट्वीट किया, "देश के नए प्रधानमंत्री को बधाई. मुझे उन्हें अब भी कप्तान कहना पड़ेगा."

वह इमरान की अगुवाई वाली पाकिस्तान की 1992 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा थे. उन्होंने चुनाव से पहले उनका समर्थन किया था. उन्होंने लिखा, "आपके नेतृत्व में हम 1992 में विश्व चैम्पियन बने थे. आपकी अगुवाई में हम फिर से एक लोकतांत्रिक देश बन सकते हैं."

एक अन्य पूर्व साथी वकार यूनिस ने भी इमरान की तारीफों के पुल बांधे जिन्होंने टीवी पर देखकर उनकी प्रतिभा पहचानी थी. उन्होंने ट्वीट किया, "महान नेता ने एक विशेष भाषण दिया जो बहुत सरल , ईमानदारी भरा और व्यावहारिक था. ऐसे मेंटर का छात्र होकर गर्व महसूस होता है. बधाई हो कप्तान."

Trending news