Gautam Gambhir: विराट कोहली के 'महारिकॉर्ड' का दुनिया में गुणगान, गौतम गंभीर फिर भी बन रहे अनजान; बयान से मचा तहलका
Advertisement

Gautam Gambhir: विराट कोहली के 'महारिकॉर्ड' का दुनिया में गुणगान, गौतम गंभीर फिर भी बन रहे अनजान; बयान से मचा तहलका

Gautam Gambhir Statement: दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी उपलब्धि अपने नाम की. उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए सबसे तेज 25000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे कर दिए. पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भी इस पर रिएक्ट किया.

Gautam Gambhir: विराट कोहली के 'महारिकॉर्ड' का दुनिया में गुणगान, गौतम गंभीर फिर भी बन रहे अनजान; बयान से मचा तहलका

Virat Kohli World Record: विराट कोहली की गिनती दुनियाभर के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. वह कई साल तक टीम इंडिया की कप्तानी भी संभाल चुके हैं. इस दौरान भले ही टीम इंडिया कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई लेकिन विराट का बल्ला ताबड़तोड़ अंदाज में रन बरसाता रहा. अब वह टेस्ट टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया जिसे लेकर गौतम गभीर ने रिएक्ट किया है. 
 
विराट कोहली के नाम बड़ी उपलब्धि

धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी उपलब्धि अपने नाम की. वह सबसे तेज 25000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने 549 पारियों में ये कमाल किया. उन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 577 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी. इस लिस्ट में रिकी पोंटिंग (588 पारी), जैक कैलिस (594 पारी), कुमार संगकारा (608 पारियां) और महेला जयवर्धने (701 पारियां) शामिल हैं.

गंभीर बोले- मैं लिस्ट के बारे में नहीं जानता

कोहली के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत के पूर्व ओपनर गंभीर ने रिएक्ट किया. उन्होंने कहा कि कोहली की यूएसपी यह है कि वह सभी परिस्थितियों में समान रूप से सफल रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं लिस्ट के बारे में नहीं जानता लेकिन विराट कोहली का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका में ऐसा ही प्रदर्शन किया है.'

'25 हजार रन बनाना कोई मजाक नहीं है'

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, '25 हजार रन बनाना कोई मजाक नहीं है. उन्होंने (विराट) बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन लगातार वह जमे रहे. आपका खेल बहुत सारे बदलावों से गुजरता है. आपका रुख बदलता है, आपकी तकनीक बदलती है, आपकी ताकत और कमजोरियां बदलती हैं, आपके आउट होने का तरीका बदलता है, आपकी भावनाएं बदल जाती हैं और अगर आप इन सब चीजों को ध्यान में रख सकते हैं, नियंत्रित कर सकते हैं और इतने रन बना सकते हैं तो आप महान हैं.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news