Sourav Ganguly करेंगे IPL में वापसी, दिग्गजों से सजी इस टीम में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

Sourav Ganguly करेंगे IPL में वापसी, दिग्गजों से सजी इस टीम में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी करने वाले हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली को एक टीम का डायरेक्टर बनाया जा सकता है. गांगुली पहले भी इस टीम के लिए ये पद संभाल चुके हैं. 

Sourav Ganguly करेंगे IPL में वापसी, दिग्गजों से सजी इस टीम में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Former BCCI Chief Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी करने वाले हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स का डायरेक्टर बनाया जा सकता है. गांगुली ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले भी ये पद संभाल चुके हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली आईएलटी20 और सीएसए टी20 लीग में दुबई कैपिटल्स और प्रिटोरिया कैपिटल्स की भी जिम्मेदारी संभालेंगे, जो इस महीने के अंत में क्रमशः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और दक्षिण अफ्रीकामें शुरू होने वाली हैं.

दिल्ली के साथ पहले भी कर चुके हैं काम

गांगुली पहले 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे, लेकिन बाद में वर्ष में बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद उन्होंने भूमिका छोड़ दी. इसका मतलब यह होगा कि भारतीय क्रिकेट के दिग्गज दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ मिलकर काम करेंगे. पोंटिंग और गांगुली ने लीग के 2019 सीजन के दौरान भी साथ काम किया था.

गांगुली की पहली प्राथमिकताओं में से एक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीज़न के लिए एक नए कप्तान का चुनाव करना होगा, क्योंकि ऋषभ पंत कार दुर्घटना के बाद आईपीएल के इस सीजन में शायद ही खेलें. पंत इस समय देहरादून के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी खेल में वापसी कब होगी इस पर कोई अनुमान नहीं लगाया गया है. सौरव गांगुली आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स और पुणे वॉरियर्स के लिए खेल चुके हैं. लीग में वह आखिरी बार 2012 में पुणे के लिए खेले थे. 

2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गांगुली बंगाल क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष पद संभाल चुके हैं. वह बीसीसीआई के भी अध्यक्ष रह चुके हैं. वह 2022 में ही इस पद से हटे. पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी ने उनकी जगह ली.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

 

Trending news