IND vs AUS: WTC फाइनल में गेंदबाजों का काल बनेंगे ये दो बल्लेबाज! एक शेर तो दूसरा सवा शेर
Advertisement

IND vs AUS: WTC फाइनल में गेंदबाजों का काल बनेंगे ये दो बल्लेबाज! एक शेर तो दूसरा सवा शेर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 से 11 जून तक खेला जाएगा. 

IND vs AUS: WTC फाइनल में गेंदबाजों का काल बनेंगे ये दो बल्लेबाज! एक शेर तो दूसरा सवा शेर

IND vs AUS, WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कुल 4 दिन बचे हैं. इस बड़े मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि दो बल्लेबाज द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले इस बड़े मुकाबले में गेंदबाजों को अच्छी खासी परेशानी में डाल सकते हैं और इन दोनों के बल्ले से जमकर रन निकलने वाले हैं.

ओवल क्रिकेट ग्राउंड में होगा महामुकाबला 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल 7 से 11 जून तक लंदन में द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इंग्लैंड पहली बार इस टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. इस मैदान पर 1880 से 104 टेस्ट की मेजबानी हुई है, अगस्त और सितंबर में बड़ी संख्या में मैच खेले गए हैं, जबकि जुलाई में केवल आठ मैच हुए हैं. ओवल पहली बार जून में टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा.

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का मानना है कि द ओवल की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होगी, लेकिन जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के कारण गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है. गिलेस्पी ने एक इंटरव्यू में 'आईएएनएस' से कहा कि यह देखना वास्तव में दिलचस्प होने वाला है कि परिस्थितियां कैसी होने जा रही हैं. परंपरागत रूप से ओवल बल्लेबाजों के अनुकूल सतह है और तेज आउटफील्ड के साथ यह बल्लेबाजी के लिए बहुत अनुकूल है, लेकिन जून में वहां खेलना यह गेंदबाजों को थोड़ी और मदद कर सकता है.

बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी पिच 

गिलेस्पी ने आगे कहा कि ग्राउंड स्टाफ पांच दिवसीय टेस्ट मैच की तैयारी कर रहा होगा और इसलिए, मुझे पूरी उम्मीद है कि यह एक बहुत अच्छी बल्लेबाजी सतह होगी. मुझे नहीं पता कि हाल के दिनों में लंदन में मौसम कैसा रहा है, इसलिए यह कठिन है. टीमों को वास्तव में कौन सी सतह पेश की जाएगी, इस पर एक राय है, लेकिन मेरा अनुमान है कि यह एक बहुत अच्छी बल्लेबाजी सतह होगी और रन स्कोरिंग को बढ़ावा देगी.

इन दो बल्लेबाजों को होगा फायदा 

गिलेस्पी ने दो बल्लेबाजों को लेकर कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि मार्नस लाबुशेन और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों ने अपने संबंधित काउंटी के साथ समय बिताया और बड़े रन बनाए हैं, और इसे कभी भी कम नहीं आंका जा सकता. यह उन्हें बाधित नहीं करेगा और निश्चित रूप से उनकी मदद करेगा. इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ हमें यह समझ में आ गया है कि पेशेवर क्रिकेटरों को कभी भी इससे अधिक अनुकूल नहीं होना चाहिए जितना कि वे अब हैं. बता दें कि दोनों ही बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट के महारथी हैं. दोनों को टेस्ट क्रिकेट में अच्छा खासा अनुभव भी है.

Trending news