Retirement: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, इस वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान
Advertisement

Retirement: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, इस वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Retirement Announced: क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक धाकड़ खिलाड़ी ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 

Retirement: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, इस वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Eoin Morgan Retirement Announced: इंग्लैंड को 2019 का वर्ल्ड कप जिताने वाले इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास का ऐलान कर दिया है.  इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और अब उन्होंने सभी फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला किया है. 

सभी फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला 

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इंग्लैंड के लिए 225 वनडे में 13 शतकों के साथ 6957 रन बनाए हैं. कुल मिलाकर मॉर्गन के वनडे क्रिकेट में 14 शतकों के साथ 7701 रन हैं. वहीं इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने 126 मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी की, जिसमें उन्होंने 76 जीते और इस दौरान उनके जीत का प्रतिशत 65.25 रहा. उन्होंने अपनी कप्तानी में ही इंग्लैंड को पहला वर्ल्ड कप जिताया. 

आयरलैंड के लिए भी खेला क्रिकेट 

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरूआत आयरलैंड की टीम के साथ खेलकर की थी. आयरलैंड के बाद मॉर्गन ने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए डेब्यू किया. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) अपने करियर में हमेशा से छोटे फॉर्मेट के खिलाड़ी रहे हैं, यही कारण है कि उन्होंने 16 टेस्ट मैच ही अपने करियर में खेले.

टी20 फॉर्मेट में भी रहे सफल 

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2458 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 14 हाफ सेंचुरी लगाई है. मोर्गन का सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर 91 रन रहा है. उन्होंने 16 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिसमें 700 रन बनाए. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने टेस्ट मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. आपको बता दें कि मोर्गन साल 2019 के वर्ल्ड कप के बाद से फॉर्म से बाहर थे, उन्होंने अपने खराब खेल को देखते हुए ही इंटरनेशनल को अलविदा कहा था. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news