ENG vs PAK 2nd T20I: मोर्गन-मलान का धमाल, इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया
Advertisement

ENG vs PAK 2nd T20I: मोर्गन-मलान का धमाल, इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

मैनचेस्टर में खेले गए इंग्लैंडऔर पाकिस्तान के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड ने पाक टीम को 5 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने इस सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली है. 

 

जॉनी बेयरस्टो, शाहीन अफरीदी और टॉम बैंटन (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर ली है. इंग्लैंड की टीम इस जीत के साथ इस 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में अब 1-0 के साथ आगे निकल गई है. पाकिस्तान की तरफ से 20 ओवर में दिए गए 196 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने कप्तान इयोन मोर्गन 66 और डेविड मलान की नाबाद 54 रनों की शानदार पारी के दम पर 19.1 ओवर में प्राप्त कर लिया. 

  1. दूसरे T20I में इंग्लैंड ने पाक को 5 विकेट से हराया
  2. इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मोर्गन बने मैन ऑफ द मैच
  3. 195 रन नहीं बचा पाई पाकिस्तान क्रिकेट टीम

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल काम: जेम्स एंडरसन

बाबर आजम और मोहम्मद हफीज ने पाक टीम को पहुंचाया बड़े स्कोर तक 
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही और पाक कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने सलामी बल्लेबाज फखर जमां के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 72 रन जोड़े. इसके बाद बाबर और पाकिस्तान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी में से एक मोहम्मद हफीज ने पाक टीम को धुआंधार तरीके से आगे बढ़ाया. दोनों ने बीच-बीच में रन गति को तेज रखते हुए पाकिस्तान के स्कोर को 11 ओवर के बाद 100 रनों का पार पहुंचाया. 

 

इस दौरान बाबर आजम ने अपनी बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए 44 बॉल में 56 रनों की लाजवाब पारी खेली. बाबर के आउट होने के बाद हफीज (Mohammad Hafeez) ने एक छोर संभाले रखा और आखिरी ओवर में आउट होने से पहले उन्होंने ताबड़तोड़ 36 बॉल में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 69 रनों की उम्दा पारी खेली. जिसकी वजह से पाक स्कोर 20 ओवर में 4 विकेट पर 195 रनों तक पहुंचा. 

मोर्गन-मलान ने दिलाई इंग्लैंड को जीत 
196 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को ओपनर जॉनी बेयरस्टो 44 (24) और टॉम बैंटन 20 (16) ने धमाकेदार शुरुआत दिलाते हुए टीम के स्कोर को 5 ओवर में 50 के पार पहुंचा दिया. लेकिन इंग्लैंड की पारी के 7वें ओवर में पाक गेंदबाज शादाब खान ने  इन दोनों को लगातार 2 बॉल में चलता कर दिया. तो वहीं अब वारी इंग्लैंड के कप्तान इयॉन (Eoin Morgan) मोर्गन और डेविड मलान की थी. मोर्गन और मलान की जोड़ी ने पाकिस्तान को मैच से बाहर करते हुए  चौथे विकेट के लिए 56 बॉल में तेजतर्रार 112 रनों की साझेदारी की.

 

इस दौरान मोर्गन और मलान ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी की. एक तरफ इयोन मोर्गन 33 बॉल में 6 चौके और 4 छक्के की दम पर 66 रनों आतिशी पारी खेल 'मैन ऑफ द मैच' रहे. तो दूसरी तरफ डेविड मलान (David Malan) ने 36 गेंदों में नाबाद रहते हुए 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए और अंत में विनिंग शॉट की बदौलत इंग्लैंड को 19.1 ओवर में 199 के स्कोर पर खड़ा कर दिया. जिससे इंग्लैंड ने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर  लिया. 

Trending news