Dinesh Karthik: 'मुझे बचाने के लिए थैंक्स अश्विन', इस बड़ी वजह से दिनेश कार्तिक ने दिया चौंकाने वाला बयान
Advertisement

Dinesh Karthik: 'मुझे बचाने के लिए थैंक्स अश्विन', इस बड़ी वजह से दिनेश कार्तिक ने दिया चौंकाने वाला बयान

India vs Pakistan ICC T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक बड़ी पारी नहीं खेल पाए. अब उन्होंने एक बड़ी वजह से रविचंद्रन अश्विन को थैंक्यू कहा है.

Twitter

Dinesh Karthik On Ravichandran Ashwin: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तानी टीम को 4 विकेट से पटखनी दी. अब भारत और नीदरलैंड के बीच 27 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मैच खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया सिडनी पहुंच चुकी है. इसी बीच बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को थैंक्यू कहते हुए नजर आ रहे हैं. आइए जानते हैं, ऐसे उन्होंने क्यों कहा है? 

कार्तिक ने बोला थैंक्यू

भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 16 रनों की जरूरत थी. तब मोहम्मद नवाज की पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक स्टंप आउट हो गए. जबकि दिनेश कार्तिक को टीम में फिनिशर के तौर पर शामिल किया गया है, लेकिन वह फिनिशर का ही काम अच्छी तरीके से नहीं कर पाए हैं. उनके आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने विनिंग रन लेकर भारतीय टीम को जीत दिल दी. इसी पर दिनेश कार्तिक उन्हें थैंक्यू कहते हुए नजर आए. 

टीम इंडिया ने हासिल की जीत 

भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की. टीम इंडिया की तरफ से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 82 रनों की पारी खेली. वहीं, हार्दिक पांड्या ने 40 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. अर्शदीप सिंह ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के विकेट हासिल किए. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने कमाल का खेल दिखाया और अपने दम पर आरसीबी टीम को कई मैच जिताए. इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाई. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उन पर भरोसा जताया है. कार्तिक ने साल 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news