IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को नहीं देंगे मौका! सामने आई बड़ी वजह
Advertisement

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को नहीं देंगे मौका! सामने आई बड़ी वजह

IND vs AUS 2nd Test: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. नागपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने पारी और 132 रनों से जीता. अब दिल्ली में 17 फरवरी से सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा दिल्ली टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं.

dlehi test

IND vs AUS 2nd Test, Ishan Kishan may Debut: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. नागपुर में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारत ने पारी और 132 रनों से जीता. अब दिल्ली में 17 फरवरी से सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाना है. उस मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं.

नागपुर में भारत को तीसरे ही दिन मिली बड़ी जीत

टीम इंडिया ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी-2023 (Border Gavaskar Trophy) के शुरुआती टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की. यह जीत इसलिए भी खास रही क्योंकि तीसरे ही दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने घुटने टेक दिए. पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनकी टीम महज 177 रन पर ही सिमट गई. फिर भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (120) के शतक और रवींद्र जडेजा (70) व अक्षर पटेल (84) की दमदार पारियों की बदौलत 400 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी पारी में महज 91 रन पर ढेर हो गई. धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच बने जिन्होंने 70 रन बनाए और दोनों पारियों में कुल 7 विकेट अपने नाम किए.

केएस भरत को मिला था मौका

नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में रोहित शर्मा ने केएस भरत को प्लेइंग-11 में शामिल किया. इस मैच से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. वह इस मुकाबले में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और केवल 8 रन बनाकर चलते बने. उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया और एक चौका जड़ा. इसी वजह से वह टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी को पूरी करने में भी विफल रहे. 

ईशान किशन को करेंगे शामिल?

केएस भरत का अब दिल्ली में होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में खेल पाना मुश्किल लग रहा है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ दूसरे टेस्ट के लिए ईशान किशन को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते हैं. ईशान किशन अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए हैं.

ये है बड़ी वजह

ईशान किशन को मौका देने के पीछे कुछ वजह हो सकती हैं. दरअसल, भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर में एक भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है. कप्तान रोहित शर्मा, धुरंधर विराट कोहली, ओपनर केएल राहुल और दिग्गज चेतेश्वर पुजारा, सभी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. इसलिए बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी पूरी करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ईशान किशन को मैच खेलने का मौका दे सकते हैं. ईशान को अगर मौका मिलता है तो वह टॉप ऑर्डर में ही खेलेंगे. केएस भरत नागपुर में मिले मौके को भुना नहीं पाए थे जबकि ईशान शानदार लय में हैं. उन्होंने अभी तक 13 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 507 रन जोड़े हैं जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है. वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उन्होंने 4 अर्धशतकों की बदौलत 653 रन बनाए हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news