IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले दिल्ली ने कर दिए 2 बड़े बदलाव, इस धाकड़ बल्लेबाज को सौंपी टीम की कमान
Advertisement

IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले दिल्ली ने कर दिए 2 बड़े बदलाव, इस धाकड़ बल्लेबाज को सौंपी टीम की कमान

IPL 2023: आईपीएल की शुरुआत होने में कुछ ही समय रह गया है. इस साल आईपीएल का पहला मैच 31 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है.

IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले दिल्ली ने कर दिए 2 बड़े बदलाव, इस धाकड़ बल्लेबाज को सौंपी टीम की कमान

DC Captain Announcement: आईपीएल की शुरुआत होने में कुछ ही समय रह गया है. इस साल आईपीएल का पहला मैच 31 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. ऋषभ पंत जोकि भयानक कार एक्सीडेंट में चोटिल होने के बाद रिकवरी कर रहे हैं, उनकी जगह टीम ने आगामी सीजन के लिए टीम के कप्तान का ऐलान कर दिया है.    

ये धाकड़ बल्लेबाज बना कप्तान 

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर को ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए बृहस्पतिवार को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुना गया है. भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल दिल्ली टीम के उप-कप्तान होंगे. अक्षर ने पिछले सीजन में टीम की उपकप्तानी की थी. टीम के नियमित कप्तान पंत कार दुर्घटना में लगी गंभीर चोट से उबर रहे हैं और वह 31 मार्च से शुरू होने वाले आगामी सत्र में टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे. 

कप्तानी मिलने पर क्या बोले वार्नर 

वार्नर को टीम का कप्तान बनाए जाने पर उन्होंने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि ऋषभ दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक शानदार कप्तान रहे हैं और हम सभी को उनकी कमी खलेगी. टीम प्रबंधन ने इस जिम्मेदारी के साथ मुझ पर जो विश्वास जताया है. उस भरोसे के लिए मैं उन्हें शुक्रिया कहना चाहता हूं. इस फ्रेंचाइजी के साथ मुझे हमेशा घर जैसा महसूस हुआ है. मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी इस टीम का नेतृत्व करने के लिए बेहद उत्साहित हूं. 

आईपीएल में वार्नर के आंकड़े 

वार्नर आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने 2009 के बाद से 13 सीजन में खेले 162 मैचों में 5881 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने चार शतक और 55 अर्धशतक भी लगाए हैं. पिछले सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. वार्नर ने 2009 में दिल्ली की फ्रेंचाइजी से ही अपने आईपीएल सफर की शुरुआत की थी. वह 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े और उनके नेतृत्व में टीम 2016 में चैम्पियन बनी.

ये दिग्गज भी टीम से जुड़ा  

कप्तान के साथ-साथ दिल्ली कैपिटल्स ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को फ्रेंचाइजी का क्रिकेट डायरेक्टर बनाने की घोषणा की. गांगुली इससे पहले भी 2019 आईपीएल में टीम के मेंटर की भूमिका में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े रहे हैं. सौरव गांगुली भी दिल्ली कैपिटल्स से जुड़कर खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम और प्रिटोरिया कैपिटल्स के साथ मेरा जुड़ाव शानदार रहा है. मैं आईपीएल के आगामी सीजन का इंतजार कर रहा हूं. दिल्ली कैपिटल्स ने मेरे पिछले कार्यकाल के दौरान एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया था.  उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में हम सभी का समय अच्छा बीतेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news