IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले इस दिग्गज ने किया रिटायरमेंट का ऐलान! अकेले दम पर दिलाता है जीत
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले इस दिग्गज ने किया रिटायरमेंट का ऐलान! अकेले दम पर दिलाता है जीत

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी फरवरी-मार्च में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए बेहद अहम है. इस सीरीज से पहले एक दिग्गज ने रिटायरमेंट की तारीख का ऐलान कर दिया है. 

india vs australia david warner (file)

India vs Australia, David Warner Retirement: भारतीय टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से दोनों ही देशों के लिए बेहद अहम है. इस बीच एक बड़ी खबर आई. ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज बल्लेबाज ने संन्यास को लेकर बयान दिया है. इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक बता दिया कि वह संन्यास से पहले एक हसरत पूरी करना चाहते हैं. 

वॉर्नर ने दिए संकेत

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार डेविड वॉर्नर ने संन्यास को लेकर संकेत दे दिए हैं. वॉर्नर ने कहा है कि वह संन्यास से पहले टी20 विश्व खिताब जीतना चाहते हैं. वॉर्नर ने कहा कि वह चाहते हैं कि 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हो. वॉर्नर का कहना है कि इसमें खिताब जीतना उनके लिए ‘सोने पे सुहागा’ होगा.

2024 टी20 वर्ल्ड कप होगा अंतिम टूर्नामेंट

वॉर्नर ने गुरुवार को ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘पूरी संभावना है कि यह मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम साल होगा. मैंने अपनी निगाहें 2024 (T20) वर्ल्ड कप पर लगाई हुई हैं. इसलिए अमेरिका (उत्तरी अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं) में खिताब से साथ समापन करना सोने पे सुहागा होगा.’ बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप अगले साल यानी 2024 में जून महीने में आयोजित हो सकता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अगर चैंपियन बनता है तो वॉर्नर जून महीने या इसके बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं. 

BBL में सिडनी टीम से खेल रहे हैं वॉर्नर

36 साल के वॉर्नर को 2021 में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में ऑस्ट्रेलिया के विजयी अभियान में 289 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया था. वह इस समय बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने इस साल और अगले साल के लिए थंडर्स से करार किया है. इसमें योगदान करने के लिए यही मेरा समय है. मेरे पास अब यह करने का वक्त है और यह (2024) संभवत: मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम साल होगा.’ वॉर्नर ने अभी तक के करियर में 101 टेस्ट, 141 वनडे और 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news