इस दिग्गज ने चुनी बेस्ट T20 टीम, रोहित,कोहली या राहुल नहीं, इन 3 भारतीयों को दी जगह
Advertisement

इस दिग्गज ने चुनी बेस्ट T20 टीम, रोहित,कोहली या राहुल नहीं, इन 3 भारतीयों को दी जगह

पाकिस्तान के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी बेस्ट टी20 प्लेइंग 11 का चयन किया है. हैरानी की बात ये है कि इस टीम में उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को ही जगह नहीं दी है.  

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: विराट कोहली और रोहित शर्मा निश्चित ही दुनिया के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ मिलकर भारत को कई बड़े मैचों में जीत दिलाई है. लेकिन जरा सोचिए कि कोई अपनी बेस्ट टी20 टीम चुने और इन दोनों ही खिलाड़ियों को उससे बाहर कर दे. ऐसा ही कुछ एक दिग्गज खिलाड़ी ने किया है. दरअसल पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने अपनी बेस्ट टी20 टीम का चयन किया है और उसमें 3 भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी है.

  1. इस दिग्गज ने चुनी बेस्ट टी20 टीम
  2. रोहित-कोहली को कर दिया बाहर
  3. 3 भारतीयों को दी जगह 

इन्हें चुना टीम में बल्लेबाज

अपने यू-ट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने इस टीम का चयन किया. ओपनर के तौर पर कनेरिया ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को रखा. ये चयन ठीक भी है क्योंकि रिजवान और बाबर का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का रहा. इसी टूर्नामेंट में कमाल करने वाले इंग्लैंड के जोस बटलर को उन्होंने नंबर 3 पर रखा. इन सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में कमाल का रहा है. हैरानी की बात ये है कि टॉप ऑर्डर में उन्होंने किसी भी भारतीय को जगह नहीं दी है. 

ऑलराउंडर्स में इनका चयन 

कनेरिया ने अपनी टीम में चार ऑलराउंडर्स को जगह दी है और ये चारों खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर का हिस्सा होंगे. इस कड़ी में इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और भारत के रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है. वहीं एक स्पिनर के रूप में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा को शामिल किया. जैम्पा टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. 

तेज गेंदबाजों में ये हुए सेलेक्ट

तेज गेंदबाजों में दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को चुना है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे तेज गेंदबाज और भारत के जसप्रीत बुमराह को उन्होंने तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर चुना. वहीं भारत के ही ऋषभ पंत को उन्होंने अपना 12वां खिलाड़ी चुना. कनेरिया ने अपनी टीम में उन खिलाड़ियों को जगह देना ठीक समझा जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया.  

कनेरिया की टी20 टीम: 

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, जोस बटलर, मिचेल मार्श, लियाम लिविंगस्टोन, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शाहीन शाह अफरीदी, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और एडम जैम्पा. 

ऋषभ पंत- 12वां खिलाड़ी

Trending news