Varanasi में Shikhar Dhawan ने पक्षियों खिलाया दाना लेकिन नाविक बन गया बलि का बकरा, नाव चलाने पर 3 दिन का बैन
Advertisement

Varanasi में Shikhar Dhawan ने पक्षियों खिलाया दाना लेकिन नाविक बन गया बलि का बकरा, नाव चलाने पर 3 दिन का बैन

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की गलती का खामियाजा एक गरीब नाविक को भुगतना पड़ा. क्रिकेटर ने प्रतिबंध के बावजूद प्रवासी पक्षियों (Migratory Birds) को दाना खिलाया था.

वाराणसी में शिखर धवन

नई दिल्ली: भारतीय स्टार क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के विदेशी पक्षियों को दाना खिलाने के मामले में वाराणसी प्रशासन (Varanasi Administration) ने नाविक को बलि का बकरा बनाते हुए सजा दी है. हालांकि धवन पर अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है.

  1. धवन ने बैन के बावजूद पक्षियों को खिलाया दाना
  2. बर्ड फ्लू की वजह से ऐसा करने पर लगा है बैन
  3. नाविक ने भुगता धवन की गलती का खामियाजा

नाविक पर कार्रवाई

वाराणसी (Varanasi) के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा (Kaushal Raj Sharma) ने कहा था कि इस मामले में कार्रवाई की जा सकती है. जांच के बाद दशाश्वमेध पुलिस ने नाविक प्रदीप साहनी और नाव चालक सोनू का धारा 188 के तहत चालान किया है. साथ ही ठोस कदम उठाते हुए इनके नाव चलाने पर 3 दिन का बैन लगा दिया है.

यह भी पढ़ें- जब एक ही गेंद पर 2 बार आउट हुआ ये बल्लेबाज, देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

धवन ने पक्षियों को खिलाया था दाना

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बीते शनिवार अपने इंस्टाग्राम पर वाराणसी (Varanasi) की फोटो शेयर की थी. इस तस्वीर में वो गंगा नदी (Ganga River) में नौका विहार के दौरान प्रवासी पक्षियों (Migratory Birds) को दाना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं. जिला प्रशासन ने बर्ड फ्लू (Bird Flu) के खतरे को देखते हुए ऐसा करने पर रोक लगा रखी है.
 

बाबा विश्वनाथ की शरण में धवन

अपनी वाराणसी यात्रा (Varanasi Tour) के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) गंगा आरती (Ganga Aarti) में शामिल हुए और बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के भी दर्शन किए और माथे पर चंदन भी लगाए. इसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. 

 

 

 

Trending news