कोरोना: Pat Cummins के बाद Brett Lee ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान की बड़ी रकम
Advertisement

कोरोना: Pat Cummins के बाद Brett Lee ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान की बड़ी रकम

कोरोना: केकेआर के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत को ऑक्सीजन सप्लाई खरीदने के लिए 37 लाख रुपए दान में दिए थे. कमिंस के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी भारत की मदद की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर से बढ़ते आतंक को देखकर हाल ही में केकेआर के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत को ऑक्सीजन सप्लाई खरीदने के लिए 37 लाख रुपए दान में दिए थे. कमिंस के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी भारत के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. 

  1. कमिंस के बाद ब्रेट ली ने की भारत की मदद
  2. कोरोना से लड़ाई में दान किया 1 बिटकॉइन
  3. कमिंस ने भी दिए थे 37 लाख रुपए

ली ने भी डोनेट की बड़ी रकम

पैट कमिंस (Pat Cummins) की दरियादिली के बाद अब ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी भारत की कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद की है. ली ने फैसला किया है कि वो ऑक्सीजन सप्लाई खरीदने के लिए भारत को 1 बिटकॉइन (1 Bitcoin) दान में देंगे. भारत में एक बिटकॉइन की कीमत लगभग 41 लाख रुपए होती है. ली ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उस ट्वीट में ली ने कमिंस का भी शुक्रिया अदा किया है. 

कही दिल जीतने वाली बात 

ली (Brett Lee) ने इस बीच एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने एक दिल जीतने वाली बात कही है. ली ने अपने ट्वीट में कहा, 'भारत मेरे लिए दूसरे घर जैसा है. मुझे अपने क्रिकेट करियर के दौरान और मेरे संन्यास के बाद यहां के लोगों से जो प्यार मिला उसकी मेरे दिल में एक खास जगह है. इस संकट में लोगों को मरते हुए देखना दर्दनाक है. मैं उनकी मदद करने के लिए थोड़ा योगदान करने का अवसर पाकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं. मैं www.cyptorelief.in को एक बिटकॉइन दान कर रहा हूं और उनके माध्यम से भारत के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी. वेल डन पैट कमिंस.’ 

 

कमिंस ने भी की थी मदद

ली (Brett Lee) से पहले पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सोमवार को भारत में कोविड-19 मामलों से भरे अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति के लिये ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर दान देने की घोषणा की. कमिंस ने साथ ही कहा कि उन्हें सलाह दी गई है कि भारत सरकार इंडियन प्रीमियर लीग जारी रखने का समर्थन करती है और मानती है इस मुश्किल समय में यह ‘कुछ घंटे का आनंद’ मुहैया कराती है.

Trending news