Ahmedabad Test: कंगारुओं के रंग में भंग डालेंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी! चौथे टेस्ट में कर देंगे पलटवार
Advertisement

Ahmedabad Test: कंगारुओं के रंग में भंग डालेंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी! चौथे टेस्ट में कर देंगे पलटवार

Ind vs Aus: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. पहले दो टेस्ट मैच जीतकर भारत ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन वापसी की. अब बारी है चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच की. 

Ahmedabad Test: कंगारुओं के रंग में भंग डालेंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी! चौथे टेस्ट में कर देंगे पलटवार

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट की लड़ाई बची है. तीन टेस्ट हो चुके हैं जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दो मुकाबलों में हराया जबकि तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर सीरीज में वापसी की है. पिच को लेकर तमाम सवाल जवाबों से गुजर रही इस सीरीज का आखिरी टेस्ट दोनों टीमों के लिए जरूरी है. इस मैच में टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की जीत का सपना तोड़ सकते हैं. 

पिच पर इससे बेहतर स्पिनर कोई नहीं 

अहमदाबाद की पिच की बात करें तो स्पिन के लिए मददगार साबित हुई है. भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल इस पिच पर घातक साबित होते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में खेले गए 2 टेस्ट में अक्षर ने मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 1 टेस्ट में तो 11 विकेट अपने नाम कर लिए थे. जो किसी भी गेंदबाज का यहां सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है. इस पिच पर खेले गए 2 टेस्ट में अक्षर ने 20 विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की दिक्कतें बढ़ सकती हैं. 

बल्लेबाजी में इनसे आगे कोई नहीं 

राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का अहमदाबाद में शानदार रिकॉर्ड है. उनके बल्ले से यहां खूब रन निकले हैं.  पुजारा ने यहां पर 3 मुकाबले खेले हैं और 264 रन बनाए हैं. उनके नाम एक दोहरा शतक भी है. इंदौर टेस्ट में पुजारा ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उनके बल्ले से 59 रन निकले थे. हालांकि, तीसरा टेस्ट भारत हार गई थी. 

WTC फाइनल पर भारत की नजर 

जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने पर भारतीय टीम की नजरें होंगी. बता दें, कि भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए अहमदाबाद टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना ही होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही WTC फाइनल में जगह बन चुकी है. ऐसे में भारत को इस मुकाबले में कड़ी मेहनत करनी होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news