Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में हार का गुस्सा इन 2 खिलाड़ियों पर उतारेंगे कप्तान! कर देंगे टीम से बाहर;
Advertisement

Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में हार का गुस्सा इन 2 खिलाड़ियों पर उतारेंगे कप्तान! कर देंगे टीम से बाहर;

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से यह भारत के लिए करो या मारो का मैच होगा. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट जीतकर WTC फाइनल में जगह बना ली है. 

Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में हार का गुस्सा इन 2 खिलाड़ियों पर उतारेंगे कप्तान! कर देंगे टीम से बाहर;

Ahmedabad Test: इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सभी मंसूबों पर पानी फेरते हुए भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन रहा. भारत के खिलाफ घातक साबित होने वाले स्पिनर नाथन लियोन तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर जमकर बरसे. उन्होंने भारत के 20 में से 11 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. यही कारण रहा कि भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार से परेशान कप्तान रोहित शर्मा आखिरी टेस्ट में दो खिलाड़ियों को बेंच पर बैठा सकते हैं. 

ये खिलाड़ी होगा बाहर!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को आखिरी टेस्ट मैच से बाहर किया जा सकता है. सीरीज के खेले गए तीन मुकाबलों में भरत ने बल्लेबाजी से बिल्कुल भी प्रभावित नहीं किया है. हालांकि, उन्होंने विकेट के पीछे अच्छे कैच पकड़े हैं और कुछ अच्छी स्टंपिंग भी की हैं. खेले गए तीनों मुकाबलों की 5 पारियां में भरत ने मात्र 57 रन ही बनाए हैं. ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन को टीम में मौका दिया जा सकता है. 

इस बल्लेबाज ने किया निराश 

चोट के बाद दूसरे टेस्ट में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर को भी चौथे टेस्ट से आराम दिया जा सकता है. पिछले दो मुकाबलों में अय्यर ने खेली गई चार पारियों में मात्र 42 रन बनाए हैं. इसमें एक बार वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे लगातार रन न बनाना टीम और अय्यर दोनों के लिए चिंता का विषय है. अहमदाबाद टेस्ट के लिए टीम में सूर्यकुमार यादव की वापसी हो सकती है. हालांकि, सूर्यकुमार ने सिर्फ 1 ही मैच खेला है लेकिन वह निचले क्रम में भारत के लिए गेम चेंजर की भूमिका निभा सकते हैं. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप है दांव पर

भारतीय टीम चौथे टेस्ट में एक ही मकसद के साथ उतरेगी और वो मकसद होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल. अगर भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचना है तो चौथा टेस्ट हर हाल में जीतना ही होगा. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट जीतकर WTC फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे चल रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news