IND vs AUS: तीसरे वनडे में कप्तान रोहित बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड! ये खास उपलब्धि नाम करने के बेहद करीब
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे में कप्तान रोहित बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड! ये खास उपलब्धि नाम करने के बेहद करीब

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज यानी 22 मार्च से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर जीतकर बराबरी पर हैं. ऐसे में ये तीसरे मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद ही अहम है. जो टीम जीतेगी सीरीज उसी के नाम हो जाएगी. 

IND vs AUS: तीसरे वनडे में कप्तान रोहित बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड! ये खास उपलब्धि नाम करने के बेहद करीब

IND vs AUS, 3rd ODI: चेन्नई में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर कर सकते हैं. रोहित शर्मा के पास पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम करने का सुनहरा मौका है. पहले वनडे में टीम से बाहर रहने के बाद रोहित ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया में वापसी की थी. हालांकि, इस मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी तरह से हार गई थी. 

ये बड़ा रिकॉर्ड नाम करेंगे रोहित!

तीसरे वनडे में जैसे ही रोहित बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे उनके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का बढ़िया मौका होगा. दरअसल, रोहित धोनी को भारत की तरफ से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रनों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं. धोनी के तीनों फॉर्मेट में 523 पारियों में 17092 रन हैं जबकि रोहित शर्मा के नाम 457 पारियों में 17027 रन बनाए हैं. ऐसे में रोहित सिर्फ 62 रनों से पीछे हैं. जो वह इस मैच में हासिल कर सकते हैं. 

पांचवें नंबर पर आ जाएंगे रोहित 

रोहित ने आज के मैच में अगर 67 रन बना लिए तो वह भारत की तरफ से से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर आ जाएंगे. रोहित पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ देंगे. इस लिस्ट में सबसे ऊपर दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम है इसके बाद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं जबकि लिस्ट में तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ और चौथे नंबर पर सौरव गांगुली हैं. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
New Zealand vs Sri Lanka Team India

वनडे रैंकिंग के लिहाज से बेहद अहम मैच 

भारत इस समय वनडे रैंकिंग में सबसे टॉप पर कायम है लेकिन अगर चेन्नई में होने वाले इस मुकाबले में टीम हारती है तो इसी के साथ ही वनडे रैंकिंग का ताज भी खतरे में पड़ सकता है. ऐसे में इस मैच में टीम को सीरीज कर वनडे रैंकिंग दोनों के लिहाज से जीत दर्ज करना जरूरी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news