भुवनेश्वर ने की बुमराह की तारीफ, कहा डेथ ओवर का बढ़िया गेंदबाज
Advertisement

भुवनेश्वर ने की बुमराह की तारीफ, कहा डेथ ओवर का बढ़िया गेंदबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टी20 मैच के पहले भारत के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बुमराह के गेंदबाजी के बारे में बेबाकी से अपनी राय रखी

भुवनेश्वर कुमार ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के बारे में खुल कर बात की ( फोटो आईएएनएस)

तिरूवनंतपुरम :  आज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी वनडे और टी20 मैचों में टीम इंडिया की गेदबाजी की रीढ़ की हड्डी बन गई है. खासतौर पर बुमराह डेथ ओवर्स के विशेषज्ञ बनने की राह पर हैं तिरुवनंतपुरम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक तीसरे टी20 मैच के पहले भारत के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बुमराह के गेंदबाजी के बारे में खुल कर बात की. गौरतलब है कि भुवी और बुमराह की अंतिम ओवरों की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ही टीम इंडिया राजकोट टी20 मैच में पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही न्यूजीलैंड की टीम को बहुत बड़ा स्कोर करने से रोका. 

  1. भुवी ने बुमराह के एक्शन को कहा खास, कहा उसका मिलता है फायदा
  2.  भुवी को यकीन है कि बुमराह डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं
  3. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में 

बुमराह को भारत का स्ट्राइक गेंदबाज बनते देखने वाले भुवी ने कहा है कि गुजरात के इस गेंदबाज ने अपने एक्शन पर काफी मेहनत की है जिसका फायदा मिल रहा है. बुमराह की सफलता का राज पूछने पर उन्होंने कहा ,‘‘बुमराह का एक्शन अलग है जिससे बल्लेबाजों को दिक्कत होती है.

यह भी पढ़ें : कोहली ने ली हजारों बच्चों के साथ ड्रग्स से दूर रहने की शपथ

उसने अपने एक्शन पर काफी मेहनत की है. उसके पास पहले भी यार्कर और धीमी गेंदें थी लेकिन अब इनमें काफी सुधार आया है.’’ उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि बुमराह डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता है.

उन्होंने कहा ,‘‘जब आप बुमराह के साथ गेंदबाजी करते हैं तो आपको यकीन रहता है कि डैथ ओवरों में आपको रन बचाने हैं और आप अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो वह भी आपका साथ देगा.’’ भुवनेश्वर ने कहा ,‘‘दूसरी अच्छी बात यह है कि जब मैच शुरू होता है तो हम ट्रैक पर एक दूसरे से बात करते हैं और रणनीति तय करते हैं. इससे दोनों को काफी मदद मिल जाती है.’’ उन्होंने कहा कि राजकोट में दूसरा टी20 मैच 40 रन से हारने के बावजूद टीम को विशेषज्ञ गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही थी.

यह भी पढ़ें : कीवियों को धूल चटाने से पहले ‘चिल’ हैं कप्तान कोहली, वीडियो हुआ वायरल

उन्होंने कहा ,‘‘आप गेंदबाजों को हार के लिये दोषी नहीं ठहरा सकते. दूसरी टीम भी खेल रही है. हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उम्दा क्रिकेट खेली और वेस्टइंडीज में भी. तीन मैचों की श्रृंखला बहुत छोटी होती है और पहला मैच जीतकर दूसरा हारने के बाद बराबरी हो जाती है तो आखिरी मैच अहम हो जाता है.’’ भुवनेश्वर ने कहा ,‘‘जहां तक पांचवें गेंदबाज की बात है तो हमारे पास हार्दिक पंड्या और दूसरे अनियमित गेंदबाज है. हमें अभी तक विशेषज्ञ गेंदबाज की कमी नहीं खली.’’

Trending news