जब Brendon McCullum ने टेस्ट में खेली विस्फोटक पारी, आ गई थी IPL की याद
Advertisement

जब Brendon McCullum ने टेस्ट में खेली विस्फोटक पारी, आ गई थी IPL की याद

ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने आज ही के दिन 2016 में टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज शतक बनाया था. मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने कुल 54 गेंदों पर सेंचुरी ठोक दी थी.

ब्रैंडन मैक्कुलम (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: आज का दिन कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) के लिए बहुत खास है. मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने आज ही के दिन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था. मैक्कुलम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 54 गेंदों में ये कारनामा कर दिया था.

  1. मैक्कुलम ने टेस्ट में जड़ा था सबसे तेज शतक
  2.  तोड़ा मिस्बाह और रिचर्ड्स का रिकॉर्ड
  3. केकेआर के हेड कोच हैं मैक्कुलम

करियर के आखिरी टेस्ट में किया था कारनामा 

ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) की इस शानदार पारी की खास बात ये थी कि उन्होंने ये रिकॉर्ड शतक अपने अखिरी टेस्ट में बनाया था. मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने क्राइस्टचर्च में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ ये बड़ा कारनामा किया था. न्यूजीलैंड उस वक्त 32 रन पर तीन विकेट गवां कर जूझ रहा था. तभी मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने आ कर मैदान पर तूफान मचा दिया. मैक्कुलम की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 370 रन बनाए. हालांकि जो बर्न्स और उस्मान ख्वाजा के शतकों के चलते ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच जीत लिया था.

तोड़ा मिस्बाह और रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

मैक्कुलम (Brendon McCullum) से पहले टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) और वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) के नाम पर था. मिस्बाह और रिचर्ड्स ने 56 गेंदों में टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाया था. हालांकि मैक्कुलम ने इससे दो गेंद पहले इस रिकॉर्ड को तोड दिया था.

केकेआर के हेड कोच हैं मैक्कुलम

ब्रैंडन मैक्कुलम इस वक्त आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के हेड कोच हैं. मैक्कुलम की केकेआर के साथ भी बहुत अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं. मैक्कुलम ने 2008 में शुरू हुए आईपीएल के पहले ही मैच में केकेआर की ओर से खेलते हुए 158 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी. मैक्कुलम से इस साल उम्मीद होगी कि वे केकेआर को उनका तीसरा आईपीएल खिताब दिलाएं.

Trending news