IND Vs SL: करुण नायर के बाद खत्म हुआ इस युवा खिलाड़ी का करियर? रोहित ने सुनाई ये बुरी खबर
Advertisement

IND Vs SL: करुण नायर के बाद खत्म हुआ इस युवा खिलाड़ी का करियर? रोहित ने सुनाई ये बुरी खबर

Ishan Kishan Performance: मंगलवार को गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने एक युवा खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. इस खिलाड़ी ने दोहरा शतक भी जड़ा है.

IND Vs SL: करुण नायर के बाद खत्म हुआ इस युवा खिलाड़ी का करियर? रोहित ने सुनाई ये बुरी खबर

Rohit Sharma on Ishan Kishan: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच भारत मंगलवार को खेलेगा. यह मैच गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज के बाद भारत का यह पहला वनडे मैच होगा. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने महज 131 गेंदों में 210 रन ठोक दिए थे. 

लेकिन ईशान किशन को वनडे सीरीज के पहले मैच में मौका नहीं मिलेगा. ये बयान दिया है टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने. रोहित ने कहा है कि उनको शुभमन गिल को मौका देना है इसलिए ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं कर पाएंगे. मीडिया से बातचीत में कप्तान ने कहा, 'दुर्भाग्यवश हम ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं कर पाएंगे. हमें शुभमन गिल को पूरा मौका देना है.'

टी20 सीरीज में फ्लॉप रहे थे ईशान

श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई टी20 सीरीज में ईशान किशन का प्रदर्शन शर्मनाक रहा था. वह तीन मैचों में सिर्फ 39 रन ही बना पाए थे. उनसे टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह उस पर खरा नहीं उतर पाए. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ ODI सीरीज में शुभमन गिल को मौका नहीं मिला था. तब ईशान ने शिखर धवन के साथ ओपनिंग संभाली थी. खराब फॉर्म के कारण धवन टीम से बाहर चल रहे हैं. अब कप्तान रोहित ने कह दिया है कि ईशान किशन को वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया जाएगा. 

शुभमन गिल के करियर पर नजर

शुभमन गिल ने वनडे में 2019 में डेब्यू किया था. उन्होंने 57 की औसत से 15 पारियों में 687 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 99 का रहा. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 फिफ्टी लगाए हैं. जबकि भारत के लिए ईशान किशन ने 2021 में पहला वनडे खेला था. उन्होंने 112 की स्ट्राइक रेट से 9 पारियों में 477 रन बनाए हैं.   

करुण नायर जैसा होगा हाल?

बता दें कि साल 2016 में करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाया था. वीरेंद्र सहवाग के बाद ऐसा करने वाले वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज थे. लेकिन अगले मैच में उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. हालांकि बाद में उनको कुछ मौके दिए गए और उसके बाद हमेशा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो गए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news