IND vs SA: टीम इंडिया की हार पर फूटा भुवनेश्वर कुमार का गुस्सा! विराट की इस गलती पर कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया की हार पर फूटा भुवनेश्वर कुमार का गुस्सा! विराट की इस गलती पर कह दी ये बड़ी बात

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा. टीम की इस हार के बाद भुवनेश्वर कुमार ने एक बड़ा बयान दिया. 

Photo (Twitter)

IND vs SA T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहली हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में शुरुआत से ही पिछड़ी नजर आई. टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की एक बड़ी गलती को हार की वजह बताया. 

इस बड़ी गलती को बताया हार की वजह

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने टीम इंडिया की हार पर कहा कि यदि एडेन मार्कराम (Aiden Markram) का कैच नहीं छूटा होता और रन आउट के दो मौके नहीं गंवाए होते तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ नतीजा कुछ और हो सकता था. दरअसल, मार्कराम जब 35 रन पर थे तब विराट कोहली ने उनका कैच छोड़ दिया था. मार्कराम ने इसका पूरा फायदा उठाकर 52 रन बनाए और अफ्रीका को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारत ने इसके अलावा रन आउट के दो मौके भी गंवाए.

भुवनेश्वर कुमार का बड़ा बयान 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, 'अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते तो नतीजा अलग होता. कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं और यदि हमने उन मौकों को भुनाया होता तो उससे अंतर पैदा हो सकता था. मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इससे पासा पलट जाता लेकिन यह अंतर पैदा कर सकता था. मैं मैच के दौरान किसी खास मौके की तरफ इशारा नहीं करूंगा.'

टीम इंडिया की बल्लेबाजी रही फेल 

इस टीम मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ. टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा. टीम ने अपने शुरुआती 5 विकेट 49 रन पर ही गंवा दिए. 20 ओवर के खेल के बाद टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बनाए थे. इस टारगेट को साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल किया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news