T20 World Cup: भुवनेश्वर कुमार ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज
Advertisement

T20 World Cup: भुवनेश्वर कुमार ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज

India vs Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच में भुवनेश्वर कुमार ने एक बड़ा रिकॉर्ड  अपने नाम किया. उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले किसी ने नहीं किया था.

Photo (BCCI)

Bhuvneshwar Kumar T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं. इस टूर्नामेंट में वह टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी बने हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने सुपर 12 के आखिरी मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की, इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. 

भुवनेश्वर कुमार का बड़ा कारनामा

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच की पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया और इस ओवर में एक भी रन खर्च नहीं किया. टी20 क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का ये 10वां मेडन ओवर था. टी20 क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले गेंदबाज बने. भुवनेश्वर कुमार से पहले किसी भी गेंदबाज ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 ओवर मेडन नहीं फेंके हैं.

जसप्रीत बुमराह को पछाड़ा 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर ये बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. इस मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह 9-9 मेडन ओवर के साथ बराबरी पर थे. जसप्रीत बुमराह ने 60 मैचों में 9 मेडन ओवर फेंके हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 84वें मैच में ये कारनामा अपने नाम किया है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मचा रहे गदर 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अभी तक 5 मैच खेलते हुए 5.40 की इकॉनमी से ही रन खर्च किए हैं और 4 विकेट हासिल किए हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में भी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 3 ओवर में सिर्फ 11 रन खर्च किए और 1 विकेट अपने नाम किया. वह इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news