विकेट से टकराई गेंद फिर भी Not Out रहे Ben Stokes, वजह जान गेंदबाज ने पीट लिया माथा
Advertisement

विकेट से टकराई गेंद फिर भी Not Out रहे Ben Stokes, वजह जान गेंदबाज ने पीट लिया माथा

Australia vs England: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, इस मैच में एक ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी और दर्शक हैरान रह गए. कई ने तो अपना माथा तक पीट लिया. 

twitter

नई दिल्ली: सारी दुनिया पर इस समय एशेज का खुमार छाया हुआ है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच में एक ऐसी घटना घटी, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. नजारा कुछ ऐसा था कि इंग्लिश बल्लेबाजों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों (Australian Bowler) ने अपना सिर पीट लिया. आइए जानते हैं, उस मजेदार वाक्ये के बारे में. 

  1. आउट होने से बचा ये खिलाड़ी 
  2. एशेज सीरीज हार चुकी है इंग्लैंड टीम 
  3. सिडनी में खेला जा रहा है चौथा टेस्ट मैच 

इस तरह घटी घटना 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रही है. इंग्लैंड की पहली पारी के 31 वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज कैमरून ग्रीन (Cameron Green) अटैक पर थे और स्ट्राइक पर थे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes). ग्रीन (Cameron Green) ने ओवर की पहली गेंद डाली, जिस पर ये मजेदार घटना घट गई. स्टोक्स ने ग्रीन के द्वारा फेंकी गई गेंद को छोड़ दिया, जिसके बाद उस पर बड़ी अपील हुई और स्टोक्स (Ben Stokes) को आउट दे दिया गया. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने तुरंत रिव्यू की मांग की, फिर उसके बाद जो हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया. 

हो गया बड़ा करिश्मा 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जब रिव्यू (reviewe) लिया, रिप्ले (replay) में साफ देखा गया कि बॉल स्टंप (stump) से लगी है, लेकिन बेल्स नहीं गिरी और स्टोक्स को थर्ड अंपायर द्वारा नॉट आउट दे दिया गया. नॉट आउट दिए जाने के बाद स्टोक्स अपना सिर पकड़ते दिखे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ी हैरत में पड़े नजर आए. जब ये वाक्या हुआ उस वक्त स्टोक्स 37 गेंदों पर 16 रन बनाकर खेल रहे थे. 

 

सीरीज हार चुकी है इंग्लिश टीम 

एशेज सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में जीत लिए हैं. स्टोक्स को एक जीवनदान मिल चुका है. दुनिया के सुपरस्टार ऑलराउंडर्स में शुमार बेन स्टोक्स अपनी धाकड़ बल्लेबाजी (batting) और घातक गेंदबाजी (bowling) के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी करिश्माई बल्लेबाजी से इंग्लैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं. स्टोक्स इस जीवनदान का फायदा उठाकर बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. 

सम्मान के लिए रही है इंग्लैंड टीम 

इंग्लिश टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही एशेज सीरीज (Ashes series) हार चुकी है. ऐसे में वह सम्मान बचाने के लिए खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 8 विकेट पर 416 रन बनाए थे. इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 36 रन हो गया था. अगर स्टोक्स आउट हो जाते तो यह स्कोर 5 विकेट पर 57 रन होता. ऐसे में बेन स्टोक्स का क्रीज कर टिके रहना इंग्लैंड के लिए बहुत ही जरूरी है. 

Trending news