Joe Root के बाद कौन होगा England का टेस्ट कप्तान? Ricky Ponting ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

Joe Root के बाद कौन होगा England का टेस्ट कप्तान? Ricky Ponting ने की बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मौजूदा एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) में इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) का जो बुरा हाल हुआ है उससे जो रूट (Joe Root) की कप्तानी पर खतरा पैदा हो गया, लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि उनकी जगह कौन लेगा.

Joe Root के बाद कौन होगा England का टेस्ट कप्तान? Ricky Ponting ने की बड़ी भविष्यवाणी

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ही इंग्लैंड के अगले टेस्ट कप्तान हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि स्टोक्स पर कप्तानी का भार आने से उनके खेल में सुधार देखने को मिल सकता है. मौजूदा कप्तान जो रूट (Joe Root) की लीडरशिप को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या कप्तानी में बदलाव करने से टेस्ट टीम को फिर से मजबूत किया जा सकता है.

  1. रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी
  2. इंग्लैंड क्रिकेट में बदलाव मुमकिन
  3.  कप्तान जो रूट की बढ़ी मुश्किलें

रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'इकलौते शख्स जो इस पोस्ट को संभाल सकते है वो बेन स्टोक्स (Ben Stokes) हैं. मुझे लगता है कि यदि वह टीम के कप्तान बनाए जाते हैं, तो स्टोक्स वास्तव में एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होंगे.हां, थोड़ी एक्ट्रा जिम्मेदारी के साथ वह और भी बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं.'
 

fallback

इंग्लैंड क्रिकेट में बदलाव मुमकिन

पिछला इतिहास बताता है कि इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ जैसे हरफनमौला खिलाड़ी, जिन्होंने इस रोल में जद्दोजहद करने के बाद कप्तानी छोड़ दी. रिकी पोंटिंग ने महसूस किया कि स्टोक्स को कप्तान बनाना इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट में जरूरी बदलाव हो सकता है. स्टोक्स चोट के बावजूद पहली पारी में 66 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली की गैरमोजूदगी में केएल राहुल को कप्तान बनाने पर उठे सवाल, ये प्लेयर था दावेदार!

जो रूट की बढ़ी मुश्किलें

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने जो रूट (Joe Root) को ये भी चेतावनी दी है कि मौजूदा एशेज (Ashes) के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहना मुश्किल भरा होगा. उनको अपनी कप्तानी के आखिरी दिनों और रूट के मौजूदा हालात के साथ समानताएं दिखाई देती हैं.
 

fallback

पोटिंग ने किया खुद के करियर को याद

रिकी पोंटिंग  (Ricky Ponting) ने कहा, 'मुझे लगता है कि एशेज के बाद उनका कप्तान बने रहना मुश्किल होने वाला है. यहां तक कि अपने करियर को देखते हुए मैंने कुछ साल लंबा खेला और संभावित रूप से काफी समय तक कप्तानी भी की, जो मुझे करनी चाहिए थी.'

Trending news