Indian Cricket: टीम इंडिया के खिलाड़ियों का भाग्य तय करेंगे सचिन और सहवाग? जानिए- क्या है पूरा मामला
Advertisement

Indian Cricket: टीम इंडिया के खिलाड़ियों का भाग्य तय करेंगे सचिन और सहवाग? जानिए- क्या है पूरा मामला

BCCI Selection Committee: बीसीसीआई ने पांच सदस्यीय सीनियर सेलेक्शन कमिटी के लिए नए आवेदन मंगाए हैं. कई दिग्गजों ने इसके लिए बोर्ड के समक्ष आवेदन किया. पता चला है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम से भी आवेदन मिले हैं.

sachin tendulkar virender sehwag (twitter)

Indian Senior Selection Committee: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी को मैदान पर काफी पसंद किया जाता था. इन दोनों दिग्गजों ने कई अहम साझेदारियां की. अब दोनों टीम इंडिया के सेलेक्टर बनने की रेस में हैं. चौंकिए मत, उनके नामों से आवेदन बीसीसीआई को मिले हैं. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुए टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पूरी चयम समिति को बर्खास्त कर दिया था. अभी तक कमिटी को चुना नहीं गया है.

बीसीसीआई ने मंगाए आवेदन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पांच सदस्यीय सीनियर सेलेक्शन कमिटी के लिए नए आवेदन मंगाए हैं. कई दिग्गजों ने इसके लिए बोर्ड के समक्ष आवेदन किया था. अब पता चला है कि बीसीसीआई को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और दिग्गज सचिन तेंदुलकर होने का दावा करने वाले उम्मीदवारों के फर्जी आवेदन मिले हैं. इतना ही नहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के नाम से भी फर्जी आवेदन बोर्ड को मिला है.

600 से ज्यादा आवेदन

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई को पांच सदस्यीय समिति के लिए सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, इंजमाम-उल-हक और वीरेंद्र सहवाग होने का दावा करने वाली फर्जी आईडी समेत 600 से ज्यादा आवेदन मिले हैं. बीसीसीआई ने अभी तक सीनियर चयन समिति नहीं चुनी है. एपेक्स काउंसिल मीटिंग के बाद यह कहा गया कि क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) में संशोधन कर लिया गया है. यही सीएसी नई सेलेक्शन कमिटी का चुनाव करेगी. सीसी में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं.

सचिन और सहवाग ने किया अप्लाई?

सचिन तेंदुलकर और सहवाग ने चयन समिति में शामिल होने के लिए किसी तरह का कोई आवेदन नहीं दिया है. जितने भी आवेदन उनके नाम से मिले, सभी फर्जी हैं. अगर ऐसा होता तो दोनों ही आधिकारिक तौर पर अपना नाम भेजते. बता दें कि नई सीएसी का काम सबसे पहले चयन समिति को चुनना है. भारतीय टीम अगले साल 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इससे पहले ही समिति का चुनाव होना तय है जो सीरीज के लिए टीम भी चुनेगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news