मिस्बाह-उल-हक ने इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को बताया विराट और स्मिथ जैसा, जानिए कौन हैं वो
Advertisement

मिस्बाह-उल-हक ने इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को बताया विराट और स्मिथ जैसा, जानिए कौन हैं वो

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की तुलना काफी वक्त से दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों से होने लगी है, लेकिन ये देखना होगा कि बाबर खुद को कितना साबित कर पाते हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कैप्टन बाबर आजम (Babar Azam) ने काफी कम समय में अपने अच्छे प्रदर्शन से लोगों को हैरान किया है. 25 साल की कम उम्र में बाबर की तुलना क्रिकेट की दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों से होने लगी है. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बाबर की तुलना मौजूदा समय में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से की जा रही है. कुछ लोगों का मानना है कि बाबर इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों से बेहतर हैं तो कुछ लोग कहते हैं कि बाबर इन दोनों खिलाड़ियों के बराबर पहुंच चुके हैं.

  1. बाबर आजम की तुलना क्रिकेट के बड़े-बड़े खिलाड़ियों से होने लगी है.
  2. मिसबाह-उल-हक का कहना है कि बाबर एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं.
  3. बाबर को 2019 में पाकिस्तान की टी20 टीम का कैप्टन चुना गया था.

यह भी पढ़ें- एक सवाल के जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद ने ले लिया जसप्रीत बुमराह का नाम

अब ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच और पूर्व कैप्टन मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) का कहना है कि बाबर आजम एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनका एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज बनना तय है. इतना ही नहीं मिस्बाह का मानना है कि बाबर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ जैसा बनने के काफी करीब पहुंच चुके हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में मिस्बाह ने एक यूट्यूब चैनल के जरिए इस बारे में अपनी बात सबके सामने रखी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि- 'मुझे तुलना करना बिल्कुल पसंद नहीं है, मगर बाबर फिल्हाल स्टीव स्मिथ और विराट कोहली जैसा बल्लेबाज बनने के बेहद करीब है.' इतना ही नहीं मिस्बाह ने यहां ये भी कहा कि- 'बाबर अपने काम पर पूरा फोकस करते है और अगर आपको विराट कोहली जैसा खिलाड़ी बनना है तो अपनी फिटनेस, अपने खेल, कौशल हर चीज पर बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी.'

आपको बता दें कि बाबर आजम को पिछले साल यानि साल 2019 में ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले पाकिस्तान की टी20 टीम का कैप्टन चुना गया था, जिसके बाद अब उन्हें वनडे टीम का कप्तान भी बना दिया गया है. मिसबाह ने इस बारे में भी बात करते हुए कहा है कि- 'हमने पहले बाबर को प्रयोग के तौर पर टी-20 टीम का कैप्टन बनाया था, क्योंकि हम ये देखना चाहते थे कि वो इस जिम्मेदारी को कैसे निभाते हैं, जिसके बाद हम सभी इस बात को नकार नहीं सकते कि उन्होंने इस चुनौती को बखूबी निभाया. इसके अलावा अच्छी बात ये है कि वो दुनिया के टॉप क्रिकेटर्स में शामिल हैं जिसके कारण वो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं. अगर आपके पास बाबर आजम जैसा खिलाड़ी हो तो टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी प्रेरित करना काफी आसान हो जाता है.'

Trending news