Axar Patel: बल्लेबाजी के दम पर अक्षर ने दिग्गज प्लेयर्स की कर ली बराबरी, इस क्लब में हुए शामिल
Advertisement

Axar Patel: बल्लेबाजी के दम पर अक्षर ने दिग्गज प्लेयर्स की कर ली बराबरी, इस क्लब में हुए शामिल

Axar Patel Record: अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने मैच में 84 रनों की पारी खेली और कई दिग्गजों की बराबरी कर ली. 

Twitter

India vs Australia 1st Test: भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. भारत के लिए पहली पारी में उन्होंने 84 रनों की पारी खेली और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और कई दिग्गज प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हो गए. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

अक्षर पटेल ने किया कमाल 

अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने 9वें नंबर पर उतरकर शानदार 84 रनों की पारी खेली. इसी के साथ वह जयंत यादव और अनिल कुंबले की लिस्ट में शामिल हो गए. अक्षर पटेल पांचवें ऐसे बल्लेबाज बने हैं, जिन्होंने 9वें नंबर पर उतरकर 84 रनों से ज्यादा की पारी खेली है. 

बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने कातिलाना गेंदबाजी से भी सभी को प्रभावित किया. उन्होंने दूसरी पारी में एक विकेट भी चटकाया. वह फील्डिंग के भी बड़े महारथी हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. 

नंबर 9 पर बल्लेबाजी कर बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

1. जयंत यादव-104 (भारत बनाम इंग्लैंड-2016)

2. फारुख इंजीनियर-90 (भारत बनाम न्यूजीलैंड-1965)

3. अनिल कुंबले-88 (भारत बनाम साउथ अफ्रीका-1996)

4. करसन घावरी-86 (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया-1979)

5. अक्षर पटेल-84(भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया-2023) 

टीम इंडिया ने जीता मैच 

भारतीय टीम ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन खेल दिखाया. इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 177 रनों पर ही ढेर हो गई. वहीं, रोहित शर्मा के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 रन बनाए, जिससे भारत को 223 रनों की अहम बढ़त मिली, जो मैच में निर्णायक साबित हुई. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news