Team India: टीम इंडिया को मिला जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर, कप्तान रोहित को जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया को मिला जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर, कप्तान रोहित को जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी!

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक घातक ऑलराउंडर टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा की कमी पूरी करता दिखाई देगा. जडेजा चोट के चलते इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं. 

Photo (BCCI)

Team India For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है, वहीं टीम इंडिया 17 अक्टूबर को अपना पहला वॉर्म अप मैच खेलेगी. इस टूर्नामेंट में धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के चलते टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जो ऑस्ट्रेलिया में रवींद्र जडेजा जैसे ही घातक साबित होने वाला है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में जगह मिलना लगभग तय है.  

जडेजा की कमी पूरी करेगा ये ऑलराउंडर

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के दाहिने घुटने में चोट लगी थी, जिसके चलते वह इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. चोटील रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. अक्षर पटेल (Axar Patel) का हालिया फॉर्म काफी शानदार दिखाई दे रहा है, ऐसे में वह इस टूर्नामेंट में कप्तान रोहित के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. 

लगातार टीम को जिता रहा मैच 

अक्षर पटेल (Axar Patel) पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया को मैच जिता रहे हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया, ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कमी को पूरा करने का काम कर सकते हैं. अक्षर पटेल (Axar Patel) किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. 

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन 

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने साल 2014 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया के लिए अभी तक 6 टेस्ट, 44 वनडे मैच और 32 टी20 खेल चुके हैं. 6 टेस्ट मैचों में उन्होंने 39 विकेट हासिल किए हैं, 44 वनडे में वह 4.4 की इकॉनमी से 53 विकेट ले चुके हैं. वहीं, टी20 में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 7.34 की इकॉनमी से 31 विकेट चटकाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news