Sourav Ganguly के बाद अब ये दिग्गज क्रिकेटर हुआ कोविड से संक्रमित, जीत चुका है दो वर्ल्ड कप
Advertisement

Sourav Ganguly के बाद अब ये दिग्गज क्रिकेटर हुआ कोविड से संक्रमित, जीत चुका है दो वर्ल्ड कप

सौरव गांगुली के बाद एक और दिग्गज क्रिकेटर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. ये क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा हैं.  

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनिया में एक बार फिर से कोविड 19 का खतरा बढ़ रहा है. कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन अफ्रीकी देशों में फैलने के बाद दुनिया में भी अपने पैर पसारने लगा है. इसी बीच एक दिग्गज क्रिकेटर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. ये क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा हैं. 

  1. ये खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित
  2. गांगुली के बाद दूसरा मामला
  3. दुनिया में फैल रहा ओमिक्रॉन

मैकग्रा हुए कोरोना संक्रमित 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा पिंक टेस्ट के आयोजन से कुछ दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. पिंक टेस्ट मैकग्रा की पत्नी जेन की याद में खेला जाता है जिनकी स्तन कैंसर से मौत हो गई थी. इस मैच के जरिए स्तन कैंसर से पीड़ित मरीजों की सहायता के लिए कोष जुटाया जाता है. इस बार पिंक टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड होगा और यह मुकाबला एशेज सीरीज का हिस्सा है.

पिंक टेस्ट से पहले हुए शिकार

ऑस्ट्रेलिया का नए साल का यह पहला टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेला जाना है. एससीजी टेस्ट का तीसरा दिन जेन मैकग्रा दिवस के रूप में जाना जाता है और यह देखना होगा कि मैकग्रा तब तक कोविड परीक्षण में नेगेटिव आकर इसका हिस्सा बन पाते हैं या नहीं. दोनों टीम के खिलाड़ियों को हालांकि जब उनकी ‘बैगी पिंक’ कैप सौंपी जाएंगी तो मैकग्रा आनलाइन इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने मैकग्रा फाउंडेशन की मुख्य कार्यकारी होली मास्टर्स के हवाले से कहा, ‘ग्लेन का पीसीआर परीक्षण हुआ और दुर्भाग्य से नतीजा पॉजिटिव आया. हम ग्लेन और उनके परिवार के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एससीजी में अपने साझेदारों के आभारी हैं. हम पिंक टेस्ट के समर्थन के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम और प्रसारणकर्ताओं के भी आभारी हैं.’ ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट जीतकर पहले ही 3-0 की विजयी बढ़त बना चुका है.

Trending news