Triple Century: इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में जड़ा पहला तिहरा शतक, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Advertisement

Triple Century: इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में जड़ा पहला तिहरा शतक, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया की तरफ स्टीफन नीरो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 309 रन बनाए. उनकी पारी देखकर सभी हैरान थे. स्टीफन नीरो वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. 

File Photo

Australia vs New Zealand: क्रिकेट में अक्सर ऐसे रिकॉर्ड बन जाते हैं, जिन्हें देखकर दुनिया दंग रह जाती है. अब ऑस्ट्रेलिया के स्टीफन नीरो ने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक सभी को हैरान कर दिया. स्टीफन नीरो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार तिहरा शतक लगाया और वह आखिर तक आउट नहीं हुए. 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीफन नीरो ने ब्लाइंड क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 140 गेंदों में 309 रन बनाए, जिसमें 49 चौके और 1 लंबा छक्का शामिल था. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. स्टीफन नीरो ने अपनी पारी से सभी का दिल जीत लिया. वह वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर हैं. उन्होंने पाकिस्तान के मसूद जान का 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा. मसूद ने 1998 में पहले ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 262 रन बनाए थे.

लगाया लगातार तीसरा शतक 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में स्टीफन नीरो का ये लगातार तीसरा शतक है. उन्होंने पहले मैच में 113 रन और दूसरे मैच में 101 रन बनाए. उनका औसत 500 से ऊपर का है. स्टीफन नीरो की विस्फोटक बैटिंग के सभी फैन हो चुके हैं. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मैचों की सीरीज चल रही है, जिसमें अभी तक 6 मैच हो चुके हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 541 रन 

स्टीफन नीरो की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवर के मैच में 542 रन बनाए. इतने बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम मुकाबले में कहीं नजर नहीं आई. न्यूजीलैंड टीम सिर्फ 272 रन ही बना पाई. नीरो के अलावा माइकल जैनिस ने भी 58 रन बनाए. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 266 रन की साझेदारी की. 

Trending news