Asia Cup 2023: BCCI के सामने झुकने को मजबूर हुआ पाकिस्तान, एशिया कप के मैच PAK से बाहर कराने को तैयार
Advertisement

Asia Cup 2023: BCCI के सामने झुकने को मजबूर हुआ पाकिस्तान, एशिया कप के मैच PAK से बाहर कराने को तैयार

Indian Cricket Team: एशिया कप इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होना है लेकिन बीसीसीआई सचिव और एसीसी प्रमुख जय शाह ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. इस बीच एशिया कप की मेजबानी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

 

 

Asia Cup 2023: BCCI के सामने झुकने को मजबूर हुआ पाकिस्तान, एशिया कप के मैच PAK से बाहर कराने को तैयार

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर जारी गतिरोध के बीच पाकिस्तान मेजबान बना रह सकता है और भारत को उसके मैच यूएई में खेलने की पेशकश दी जा सकती है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने यह जानकारी दी. ऐसे हालात में भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी यूएई में ही होगा.

PCB ने क्या कहा?  

एशियाई क्रिकेट परिषद की बहरीन में चार फरवरी को आपात बैठक हुई. इससे पहले एसीसी ने अपना कार्यक्रम जारी किया था जिसमें पाकिस्तान को टूर्नामेंट का मेजबान नहीं बताया गया था. मीडिया से बातचीत में पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि अगले महीने आईसीसी की बैठक से इतर इस मसले पर आगे बातचीत होगी क्योंकि यह मसला अभी सुलझा नहीं है. 

उन्होंने कहा, एसीसी की बैठक में क्या हुआ, इस पर मैं क्या कहूं. कोई हल नहीं निकला. विश्वस्त सूत्रों ने हालांकि कहा है कि ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा लेकिन कुछ मैच यूएई में होंगे और भारत अपने सारे मैच वहीं खेलेगा. भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी वहीं होगा. एशिया कप इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होना है लेकिन बीसीसीआई सचिव और एसीसी प्रमुख जय शाह ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. 

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले पर अपना बयान दिया है. अफरीदी ने कहा, अगर कोई अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है तो इस तरह के फैसले लेना आसान नहीं होता है. उन्हें बहुत सी चीजों को देखना होगा. भारत अगर इस तरह का कड़ा रुख अपना रहा है, तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है, इसलिए वे इस तरह की बात कर पा रहे हैं. अन्यथा, उनमें साहस नहीं होता. अंत में, यह खुद को मजबूत बनाना और फिर निर्णय लेना है.

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता, क्या भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा? क्या हम भारत में वनडे विश्व कप का बहिष्कार करेंगे? लेकिन हमें किसी न किसी बिंदु पर एक स्टैंड लेने की जरूरत है. इस मामले में, आईसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है, उन्हें आगे आना चाहिए, लेकिन मैं यह कह दूं कि आईसीसी भी बीसीसीआई के सामने कुछ नहीं कर पाएगा, तो यह गलत नहीं होगा.

15 साल से पाकिस्तान का दौरा नहीं की टीम इंडिया

पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण स्थिति के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में ही मिलते हैं. भारत की पाकिस्तान की अंतिम यात्रा 2008 एशिया कप के लिए थी, जबकि पाकिस्तान की भारत की अंतिम यात्रा 2016 आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए थी. दोनों टीमों ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में एक-दूसरे से खेला था.

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news