Asia Cup : पाकिस्तान से छिनी एशिया कप-2023 की मेजबानी? वजह जान चौंक जाएंगे फैंस
Advertisement

Asia Cup : पाकिस्तान से छिनी एशिया कप-2023 की मेजबानी? वजह जान चौंक जाएंगे फैंस

Asia Cup Host Country: एशिया कप-2023 की मेजबानी पर फैसला लेने के लिए बहरीन में एक इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई गई है. बीसीसीआई सचिव जय शाह फिलहाल बहरीन में ही हैं. जय शाह ही एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के प्रमुख हैं.

asia cup 2023 (file)

Asia Cup 2023, Pakistan to UAE? पाकिस्तान से एशिया कप-2023 की मेजबानी छीनी जा सकती है. इसे लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल, इस टूर्नामेंट की मेजबानी पर फैसला लेने के लिए बहरीन में एक इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई गई है. बीसीसीआई सचिव जय शाह भी बैठक के लिए बहरीन में मौजूद हैं. बता दें कि जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के प्रमुख भी हैं.

बहरीन में इमर्जेंसी मीटिंग

एशिया कप इसी साल पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना था लेकिन अब अपडेट है कि इसे यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है. एशिया कप की मेजबानी को लेकर बहरीन में इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई गई है. इस अहम बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह हिस्सा लेने पहुंचे हैं. यह बैठक पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी के अनुरोध पर बुलाई गई है. इसमें पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार के भाग्य पर फैसला होगा.

यूएई में शिफ्ट होगा एशिया कप?

पिछले साल एशिया कप का आयोजन यूएई में हुआ था और खाड़ी देश के इस टूर्नामेंट की फिर से मेजबानी करने की संभावना बहुत ज्यादा है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल पाकिस्तान में एशिया कप होना काफी मुश्किल है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है, 'पीसीबी के नवनिर्वाचित प्रमुख नजम सेठी, एसीसी प्रमुख जय शाह और अन्य सदस्यों के साथ एक तत्काल बैठक चाहते थे. उन्होंने दुबई में आईएलटी20 के उद्घाटन समारोह के दौरान एसीसी सदस्यों के सामने यह इच्छा व्यक्त की. बैठक का मुख्य एजेंडा 2023 एशिया कप के भाग्य का फैसला करना है, यह पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा या नहीं. सबसे ज्यादा संभावना है कि यह पाकिस्तान के बजाय किसी अन्य देश में आयोजित किया जाएगा.'

श्रीलंका भी हो सकता है ऑप्शन

इस टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने जाने के पीछे एक और वजह है. इससे मेजबानी अधिकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पास ही बरकरार रखे जाने की उम्मीद है. अगर ऐसा नहीं होता है तो श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है. इससे पहले भी जय शाह ने साफ तौर पर कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसी से माना जा रहा है कि बीसीसीआई अपना पक्ष नहीं बदलेगा. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news