IND vs SA: ये अगर-मगर की बात है... रिपोर्टर के इस सवाल पर भड़के अर्शदीप सिंह, प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये दिया जवाब
Advertisement

IND vs SA: ये अगर-मगर की बात है... रिपोर्टर के इस सवाल पर भड़के अर्शदीप सिंह, प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये दिया जवाब

Arshdeep Singh: युवा पेसर अर्शदीप सिंह ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने तीन मैचों में 7.83 की इकॉनमी रेट से सात विकेट झटके हैं. वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर के एक सवाल पर भड़क गए.

Arshdeep Singh (Twitter)

Arshdeep Singh Press Conference: टीम इंडिया के युवा पेसर अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन (T20 World Cup-2022) में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. अर्शदीप लगातार मैचों में विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने शुरुआती ओवरों में क्रमशः बाबर आजम और क्विंटन डिकॉक जैसे टॉप बल्लेबाजों को आउट किया और भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दिया है.

भुवनेश्वर को दिया सफलता का श्रेय

अर्शदीप ने तीन मैच में 7.83 की इकॉनमी रेट से सात विकेट झटके हैं. भुवनेश्वर के नाम इतने ही मैच में तीन विकेट हैं लेकिन उन्होंने 10.4 ओवर में सिर्फ 4.87 की इकॉनमी रेट से रन देते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अर्शदीप ने रविवार को पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की पांच विकेट की हार के बाद कहा, ‘हम बल्लेबाजों की कमजोरियों को पढ़ते हैं. मैं और भुवी भाई शुरुआत में कुछ स्विंग हासिल करके बल्लेबाजों को छकाने का प्रयास करते हैं. मैं बल्लेबाज को निशाना बना पाता हूं क्योंकि भुवी भाई इतनी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं कि बल्लेबाज पहले से ही दबाव में होता है. मेरी सफलता का श्रेय उन्हें जाता है. बल्लेबाज उनके (भुवनेश्वर) खिलाफ जोखिम नहीं उठा रहे हैं और मेरे साथ ऐसा कर रहे हैं.'

इस सवाल पर भड़के अर्शदीप

यह पूछे जाने पर कि क्या इस विकेट पर 145 रन का स्कोर पर्याप्त हो सकता था, अर्शदीप ने कहा, ‘यह अगर और मगर का मामला है. हो सकता है कि 133 काफी अच्छा होता और कभी-कभी 160 भी कम लगता है. इसलिए जब तक आप 145 स्कोर नहीं करते तब तक आपको पता नहीं चलेगा.’ शुरुआती ओवरों में मिली सफलता से अर्शदीप का आत्मविश्वास बढ़ा है. अपने छोटे करियर के दौरान पर्थ के विकेट को सबसे तेज मानने वाले अर्शदीप ने कहा, ‘जब आप शुरुआत में विकेट लेते हैं तो आत्मविश्वास हासिल करते हैं और टीम भी आपकी क्षमताओं पर भरोसा करती है. यह गेंदबाजी करने के लिए शानदार ट्रैक था. यह किसी भी तेज गेंदबाज के लिए स्वप्निल विकेट था और शायद मेरे करियर में अब तक की सबसे जीवंत पिच.’

अश्विन वाले सवाल पर किया किनारा

अर्शदीप ने इस सवाल को दरकिनार कर दिया कि सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 18वां ओवर क्यों दिया गया. अर्शदीप ने इस कदम के बचाव में कहा, ‘अगर आप पांच गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं तो जहां भी रोहित भाई को लगा कि उन्हें अश्विन को लाना चाहिए तो उन्होंने ऐसा किया.’ (Input-PTI)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news